New Maruti Dzire:

ये बात तो हम सब जानते है की लोगों को आज कल सब से ज्यादा ऐसी कार पसंद आ रही है जो फीचर्स से लेकर हर चीज़ में जबरदस्त हो. ऐसे में अभी हाल ही में एक कर लॉन्च होने वाली है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो ऐसी कार लेने के बारे में सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए है.

अभी हाल ही में 9 मई को मारुति सुजुकी अपनी नयी स्विफ्ट 2024 को पेश करने वाली है. ऐसे में अगर आप मारुती की इस गाड़ी को खरीदने का सोच रहा है तो ये खबर आपके बहुत काम आ सकती है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

New Maruti Dzire 2024

आपकी जानकरी के लिए बता दे इस New Maruti Dzire 2024 में इंटीरियर से लेकर बाहर तक सब कुछ अपडेट मॉडल मिलेगा. बता दे की इस नए मॉडल में आपको अपडेटेड डिजाइन, मॉडर्न इंटीरियर, न्यू जेड-सीरीज पेट्रोल इंजन जैसी कई बड़े अपग्रेड देखने को मिलने वाले हैं. चलिए आपको इसके बारे में देतील में बताते है.

डिज़ाइन

आप इस गाड़ी को देखेंगे तो आपको खुद पता चल जाएगा की इस नई डिजायर की फ्रंट प्रोफाइल को अपडेट किया गया हैं. आपको इस गाड़ी में ग्रिल का नया रूप देखने को मिलेगा. यही नहीं आपको इस गाड़ी में रूफलाइन, नए रियर ग्लास, टेललैम्प्स और चौड़ा बूट डिजाइन स्पेस देखने को मिलेगा.

बात गाड़ी में बदलाव की हो रही है तो New Maruti Dzire 2024 के इंटीरियर के सबसे ख़ास चीज़ की बात ना हो ऐसे कैसे हो सकता है. दरअसल आपको इस गाड़ी में मौजूद केबिन में 9-इंच का Touchscreen Infotainment System लगाया गया हैं. यही नही आपको इस गाड़ी में डिजिटल MID, Auto climate control system और keyless एंट्री जैसे मॉडर्न फीचर्स दिए गए हैं जो इसे दमदार बनाता है.चलिए आपको इसमें दिए गए सेफ्टी फीचर्स के बारे में बताते है.

सेफ्टी फीचर्स

बात अगर इस गाड़ी में दिए जाने वाले सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो आपको इस में 360 डिग्री कैमरा 6 Airbag, Hill-Hold Assist, ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल) और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन जैसे कई सारे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जाएंगे.

इंजन

अब आते है लास्ट में इंजन पर. आपको इस New Maruti Dzire 2024 में 1197 CC का दमदार इंजन जो 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर, Z-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है. कार में दिया गया इंजन 82bhp की पावर के साथ 108Nm का टॉर्क बनाने में सक्षम हैं. वही इस कार के दूसरे वेरिएंट में इसी इंजन का माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मॉडल लगाया गया है. आपको इस कार में 85.1bhp की पावर के साथ 168Nm का टॉर्क बनाने में सक्षम है. इस कार में रेगुलर मॉडल 23.4 km/l और माइल्ड हाइब्रिड मॉडल 24.5 km/l का माइलेज देने में सक्षम है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो ये New Maruti Dzire 2024 में आपको 5-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शन देखने को मिलता है. इस कार की कीमत 6.70 लाख रुपये में मिल जाएगा और आज ही इसका मुकाबला Aura, Tata Tigor और Honda Amaze जैसी सेडान कार के साथ होना है.