Maruti Suzuki Swift: मारुति सुजुकी कंपनी की डिमांड काफी ज्यादा है. इनकी कार को लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं.आपको इस कंपनी के कार में एक साथ तीन चीज़े मिल जाती है. यह कंपनी कम कीमत में बेहतर मैंटेनस और धाकड़ माइलेज मिलता है. दरअसल यह हैचबैक कार मैदान में झंडे गाड़ चुकी है. ऐसे में एक गाड़ी लोगों को सबसे ज्यादा और लंबे वक़्त से पसंद आ रही है. जिस गाड़ी की बात हम कर रहे हैं उस गाड़ी का नाम मारुति स्विफ्ट है.असल में यह गाड़ी लोगों को काफी पसंद आ रही है.ऐसे में अब इसे एक नए अंदाज़ में लॉन्च किया जाना है.इसे भारत में बहुत जल्द लॉन्च किया जाने वाला है.

कहा तो जा रहा है की इस मारुति सुजुकी के अगले जनरेशन वाले कार को इस साल के फर्स्ट हाफ तक लॉन्च किया जाने वाला है.आपको इसमें कई सारे बदलाव किये गए है.पिछले मॉडल से ज्यादा कंपनी ने इस मॉडल को बेहतर बनाने में मेहनत की है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कार में एक्सटीरियर में L शेप में मिलेगा. इस कार में आपको डे टाइम रनिंग लाइट,lED लाइट,हेडलाइट , बोनट, नए इंसर्ट के साथ एक नया फ्रंट बंपर देखने को मिलता है. यही नहीं इसके अलावा आपको इसमें नए डिज़ाइन का ड्यूल टन व्हील,फ्लिप्ड शेप के सिग्नेचर के साथ नए टेल लैंप जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं.आपको इस कार के एक्सटीरियर में कई सारे बदलाव देखने को मिलेगा.

आपको इसमें 9 इंच का फ्लोटिंग टच स्क्रीन, इंफोटमेंट सिस्टम,पुश बटन,स्टॉर्ट स्टॉप बटन, एयर कंडीशनिंग,नया क्लाइमेट कंट्रोल डिस्प्ले और सेमि डिजिटल सिन्सट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

इंजन

बात इंजन कि करें तो आपको इस कार के इंजन में 1.2 लीटर कि छमता का 3 सिलिंडर युक्त स्ट्रांग इंजन दिया गया है. कंपनी के तरफ से दावा किया जा रहा है कि 35 से 40 KM का माइलेज मिलता है.