Maruti Omni Electric:मारुति की गाड़ियां धाकड़ होती रहती है. अभी हाल ही में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने वाली है. इस इलेक्ट्रिक कार का नाम ओमनी इलेक्ट्रिक कार है. इसकी रेंज और लॉन्च सब कुछ धाकड़ हो रहा है. इस कार को कब लॉन्च किया गया है इस बारे में कंपनी ने कुछ बताया है.चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

रेंज

ब्बात अगर इस बाइक के Omni कार के रेंज कि करें तो आपको इसमें दमदार रेंज मिलती है. अब आते है रेंज पर. असल में यह कार आपको सिंगल चार्ज पर 300 से 400 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होने वाली है.

 मिलेंगे ऐसे फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कार का डिज़ाइन कुछ स्टूडेंट्स ने तैयार किया है. जी हाँ दरअसल इस साल 2020 में कुछ ऑटोमोबाइल डिजाइन के स्टूडेंट्स ने इस नए ओमनी कार के डिजाइन को लॉन्च किया था. अब हो सकता है कि कंपनी इस डिज़ाइन को यूज़ करें.

मिलने वाले फीचर्स कि करें तो असल में इस डिजाइन में इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ आयताकार एलईडी हेडलैंप, फ्रंट बम्पर के नीचे फॉग लैंप्स, एलईडी ब्लिंकर्स के साथ बॉडी कलर्ड ओआरवीएम जैसे फीचर्स दिए गए थे. यही नहीं इस कार में हो सकता है कि आपको स्लाइडिंग डोर, छोटे एलॉय व्हील्स को भी वैसे ही रखा गया हो. आपको इसमें पीछे कि तरफ एलईडी टेललाइट्स हेडलाइट्स दिए गए है. इसे बाकी के गाड़ियों से थोड़ा बनाया गया है. ऐसे में आपको इस में मिलने वाले फीचर्स को हल्के में ना मिले.

जानिए कब तक होगी लॉन्च

बात अगर इस नई Omni कार के लॉन्च की करें तो यह कार पर कंपनी ने अभी तक सभी चीज़े कम्प्लीट कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि यह कार साल 2023 के अंत तक में लॉन्च हो सकता है.

कीमत

बात अगर कीमत कि करें तो असल में आपको यह कार कितने में मिलने वाली है इस बारे में कंपनी ने अभी कुछ ख़ास नहीं बताया है. कहा जा रहा है कि इस गाड़ी कि कीमत 10 लाख रुपए से लेकर 12 लाख रुपए हो सकती है.