आज हम आपको देश की ऑटो कंपनी Maruti की एक कार के बारे में बता रहें हैं। यह कार लोगों को काफी पसंद आ रही है। इस कार में कंपनी ने न सिर्फ एडवांस फीचर्स दिए हुएहैं बल्कि आपको इसमें 7 सीटर का आनंद भी मिलता है।

इस कार का नाम Maruti Suzuki EECO है। ख़ास बात यह है कि इसमें आपको माइलेज भी 26Kmpl का मिलता है। अत्यादि आप इस कार को खरीदने की सोच रहें हैं तो ससे पहले यहां इसमें दिए गए फीचर्स तथा अन्य सुविधाओं के बारे में जान लें।

Maruti Suzuki EECO का इंजन

आपको बता दें कि कंपनी ने Maruti Suzuki EECO MPV 2023 में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 81 पीएस का पावर और 104 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा इस कार में आपको फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट की भी सुविधा दी जाती है।

Maruti Suzuki EECO का माइलेज

आपको बता दें कि कंपनी का दावा है कि कार पेट्रोल मोड पर 16.11 किमी प्रति लीटर और सीएनजी वेरिएंट में 26.88 किमी प्रति किलो का माइलेज आपको प्रदान करती है।

Maruti Suzuki EECO के फीचर्स

यदि इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, मैनुअल एसी कंट्रोल लाइनिंग फ्रंट सीट, ऐसी रोटरी डायल तथा 12 वोल्ट का चार्जर सॉकेट दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें आपको ड्यूल फ्रंट एयर बैग, स्पीड अलर्ट, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर आदि फीचर्स इसमें दिए गए हैं।

Maruti Suzuki EECO की कीमत

यदि इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि भारत में इसकी कीमत 5.26 लाख रुपये से शुरू होकर 6.53 लाख रुपए तक जाती है। इस गाड़ी में आपको 4 वेरिएंट दिए जाते हैं। इसमें आपको 5 सीटर से लेकर 7 सीटर तक का ऑप्शन मिलता है।