आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहता है। यदि आप भी कम समय में अधिक पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको हम बता दें कि आज के समय में ऑनलाइन मार्केट में पुराने नोटों तथा दुर्लभ सिक्कों को बेचकर लोग घर बैठे लाखों रुपये कमा रहें हैं।

इस प्रकार के नोट तथा सिक्के आपकी कमाई का जरिया भी बन सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे 10 रुपये के नोट के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। जो आपकी किस्मत को चमका सकता है। आइये अब आपको इस नोट की खासियत के बारे में बताते हैं।

10 रुपये का नोट बना देगा लखपति

आज के दौर में 10 रुपये के नोट का मूल्य भले ही कुछ न हो लेकिन ऑनलाइन बाजार में यह नोट आपको लखपति बना सकता है। यदि आप भी 10 रुपये के नोट से कमाई करना चाहते हैं तो आप के इस नोट में कुछ खासियतें होना आवश्यक है।

आपको बता दें कि आपके नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा होना चाहिए। इसके अलावा इस नोट के पिछले भाग में मोर की तस्वीर बनी होनी चाहिए। यदि आपके नोट में ये दोनों चीजें हैं तो आप इस नोट को ऑनलाइन मार्केट में बेचकर 5 से 8 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपना नोट

सबसे पहले आपको quickr, ebay, और CoinBazar App पर जाना होता है। इसके बाद में आपको यहां खुद को एक सेलर के रूप में रजिस्टर करना होता है। अब आपको अपना नंबर भी रजिस्टर करना होता है। इसके बाद में अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को साइट पर अपलोड करनी होती है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट खरीदना होता है। वह आप से सीधे फोन पर बात करता है।