नई दिल्ली। इन दिनों ऑटोमोबाइल बाजार में कई बड़ी दिग्गज कंपनियों ने अपने नए नए फीचर्स की शानदार कारें पेश की है ग्राहक अक्सर ऐसी कार की तलाश में रहते है जो दमदार माइलेज के साथ सेफ्टी फीचर्स और बजट सेगमेंट की हो। ऐसे में इंडियन मार्केट में ये सभी खूबियों की मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती कार ऑल्टो के10 है जिसकी कीमत 3.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

लेकिन अब बिक्री में ऑल्टो को भी मात दे रही है टाटा कि सबसे सस्ती और सेफ कार टाटा टियागो Tata Tiago जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.60 लाख रुपये से शुरू होकर 8.20 लाख रुपये तक जाती है। जिसमें अलेटो से भी ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैय़ आइये जानते है इसके बारे में..

Tata Tiago की सेफ्टी भी है दमदार

आपको बता दे सेलिंग के मामले में यह कार टॉप पर है। इसलिए ये कार 4-स्टार ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है। इस कार में दिए जाने वाले फीचर्स, स्पेसिफिकेशन लोगों को बेहद पसंद आ रहे है।

Tata Tiago का पावरफुल इंजन और माइलेज

टाटा टियागो के इंजन की बात करे तो इसमें 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 86 बीएचपी की पॉवर 113एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह कार सीएनजी और पेट्रोल दोनों वैरिएंट में आती है. इस कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। माइलेज की बात करें तो इस कार का पेट्रोल में माइलेज 19.01kmpl है, जबकि एक किलो सीएनजी में आप इसे 26.49km तक चला सकते हैं।

Tata Tiago के फीचर्स

Tata Tiago के फीचर्स की बात करें तो इसमें कार में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ, LED DRLs प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, बैक वाइपर और रियर डिफॉगर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 8-स्पीकर साउंड सिस्टम के अलावा ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लोवबॉक्स जैसे शानदार फीचर्स भी शामिल हैं। राइडर की सुरक्षा के लिहाज से इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल मिलता है।