Lightyear 0 New Car Model जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं इलेक्ट्रिक कार की डिमांड बीते कुछ दिनों से बहुत तेजी से बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक सोलर कारों को मुख्य रूप से उसके शानदार फीचर्स की वजह से इतना पसंद किया जाता है साथ ही साथ इसके लोकप्रिय होने की एक बड़ी वजह है पेट्रोल की बचत।

आज हम आपके लिए एक ऐसी कार की जानकारी लेकर आए हैं जिसको केवल एक बार चार्ज करके आप लगातार 7 महिने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। यूरोप की एक कंपनी लाइटयर में ‘लाइटइयर 0’ नाम की कार बनाई है। कंपनी का दावा है कि यह कार एक बार चार्ज के बाद 7 महिनों तक चलेगी।

सौर ऊर्जा पर काम करती है Lightyear 0 New Car Model

लाइट ईयर जीरो इलेक्ट्रिक का पूर्ण रूप से सौर ऊर्जा पर काम करती है। इस इलेक्ट्रिक कर में आपको 54 वर्ग फुट का पेटेंट वाला डबल कवर सोलर पैनल दिया जा रहा है। यह शानदार सोलर पैनल बैटरी को पूरी तरह चार्ज करने में मदद करता है। जैसा कि हम जानते हैं सोलर पैनल के कारण बैटरी कर को चलाने के समय भी चार्ज होती रहती है इसलिए यह इसकी एक अच्छी सुविधा है।

Must Read: 

इस शानदार कर को लॉन्च करते समय कंपनी या दावा करती है कि यह इलेक्ट्रिक कर 70 किलोमीटर तक चार्ज करने के बाद आराम से चल सकती है और इस बैटरी की मदद से प्रति वर्ष इस 11000 किलोमीटर तक आराम से चलाया जा सकता है। इस शानदार गाड़ी की माइलेज देखकर बाकी सभी इलेक्ट्रिक कार सहम चुकी है।

धूप में करेंगे पार्क तो होगी चार्ज

जैसे कि हमने आपको बताया यह एक सोलर पैनल से चार्ज होने वाली शानदार कार है। तो इसलिए यदि आप इस कर को धूप में पार करते हैं तो सोलर पैनल की सहायता से यह ऑटोमेटिक चार्ज होने लगती है। यदि पूरे दिन इस कर को धूप में खड़ा कर दिया जाए तो केवल चार्जिंग की सहायता से इसे 30 से 35 किलोमीटर में जाया जा सकता है।