हमारे देश में मारुती कंपनी के वाहनों को काफी लंबे अर्से से इस्तेमाल किया जाता। लोग इस कंपनी पर विश्वास करते हैं। यदि आप भी मारुती की कोई कार लेना चाहते हैं तो आज हम आपको इस कंपनी की एक ऐसी कार के बारे में यहां बता रहें हैं जो आपकी फैमिली के लिए बेहद कारगर साबित होने वाली है।

आपको बता दें कि मारुती सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपनी एक नई कार को पेश करने जा रही है। इस कार के जरिये मारुती Tata Punch, Citroen C3 जैसी कारों को कड़ी टक्कर देगी। आपको बता इस कार का नाम Maruti Suzuki Hustler है। लोग इसके जल्दी ही लांच होने का इंतजार कर रहें हैं।

Maruti Suzuki Hustler का इंजन तथा वेरिएंट

इस कार में मारुती ने काफी दमदार इंजन लगाया है। आपको बता दें कि इसमें 660cc का इंजन लगाया गया है। यह इंजन 52 hp की पावर और 63 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इस कार में आपको LXi, VXi, ZXi, ZXI+ और Alpha वेरिएंट भी दिए जा रहें हैं। बताया जा रहा है कि इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन भी 2025 तक बाजार में आ सकता है।

Maruti Suzuki Hustler की कीमत

इसकी शुरूआती कीमत 10.49 लाख रुपये एक्सशोरूम रखी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी इस कार को इस साल के अंत तक या 2024 के शुरुआत में लांच कर देगी। इस कार के माइलेज की बात कारण तो इसमें आपको 23 से 32 kmpl की माइलेज मिल जाता है। इस कार की लंबाई 3395 लंबी और चौड़ाई 1475 mm है।

2435 mm का व्हीलबेस

Maruti Suzuki Hustler में कंपनी ने 2435 mm के व्हीलबेस दिए हुए हैं। इसमें 180 mm का ग्राउंट क्लीयरेंस मिलता है। इसके फीचर्स की बात करें तो 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किं सेंसर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे आधुनिक फीचर्स इसमें दिए जाते हैं। इसमें आपको कार कीलेस एंट्री, पावर विंडो और पावर मिरर की सुविधा भी मिलती है। यह एक 5 सीटर कार है और इसमें ABS सिस्टम की सुविधा भी दी जाती है।