नई दिल्लीः मार्कट में तेजी के साथ दड़ रही बाइक्स को देख हर किसी युवा कादिल इसे खरदीने को करने लगता है। यदि आप भी खास बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे है तो बाजार में ही एक शानदार पेश की गई है जिसका लुक आकर्षक होने के साथ दमदार माईलेज देने में सक्षम है। आपके लिए आज हम ऐसी ही बाइक का ऑप्शन लेकर आए हैं, जो आपके जेब के बजट के अमुसार होती हैं, और माइलेज के साथ स्टाइल में जबरजस्त हैं।

TVS Sport बाइक

सबसे पहले हम बात करते है TVS Sport के बेस मॉडल की जिसकी कीमत 64,050 रुपये (एक्स शोरूम,दिल्ली) है। यह बाइक किक से स्टार्ट होती है। और वहीं टॉप वेरिएंट यानी सेल्फ स्टार्ट बाइक को आप खरीदने के बारें में सोच रहे है तो इसकी शुरुआती कीमत 67,543 रुपये के करीब रखी गई है।

कंपनी ने यह बाइक एयर कूल्ड तकनीक के साथ उपल्बध है। इसका इजंन सिंगल सिलेंडर के साथ 99.7 सीसी का 4 स्ट्रोक के साथ लैस है, जो 8.1 bhp की पावर और 8.7 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

TVS Sport  बाइक शानदार माइलेज देती है। दमदार इंजन होने के चलते यह 110 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देनेमें सक्षम है। राइडर सुरक्षित रहे है इसके लिए कपंनी ने इसमें फ्रंट व्हील में ड्रम ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

Hero HF DELUXE Price and Mileage

अब बात करते है हीरो कंपनी दूसरी बेस्ट सेलिंग बाइक एचएफ डीलक्स की जिसकी बाजार में कीमत 59,890 रुपये के साथ रखी गई है, जो बेस वेरिएंट तक जाने पर 65,520 रुपये हो जाती है। कंपनी ने इस बाइक का इंजन 97.2cc का दिया है, जो 5.9kw मैक्सिमम पावर और 8.5Nm पीक टॉर्क जनरेट करने का क्षमता रखता है। यह बाइक भी दमदार इंजन के चलते 100km से ज्यादा का माइलेज देती है।

Bajaj Platina 100 Price and Mileage

अब तीसरी बाइक की बात करते है Bajaj Platina की जिसे कंपनी ने 63,130 रुपये कीमत के साथ (एक्स शोरूम, दिल्ली) में पेश किया है, जो ऑन रोड होने पर इसकी कीमत बढ़कर 76,978 रुपये के करीब हो जाती है। कंपनी ने इस बाइक में 102 cc का 4 स्ट्रोक, DTS-i, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है, जो 5.8 kW मैक्सिमम पावर और 8.3 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह 96.9 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसके इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Bajaj CT110X Price and Mileage

सबसे लास्ट में नाम आता है बजाज की Bajaj CT110X  का जो लंबी माइलेज वाली बाइक में से एक है। कंपनी ने इस बाइक की कीमत 66 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। इसमें 115.45cc का 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है, जो 8.6 PS मैक्सिमम पावर और 9.81 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह बाइक 70 km से ज्यादा का माइलेज देती है। इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।