हमारे देश का इलेक्ट्रिक वाहन बाजार काफी तेजी बढ़ता जा रहा है। इलेक्ट्रिक बाजार में सबसे ज्यादा सेल इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की हो रही है। इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को अब काफी लोग खरीद रहें हैं। बड़ी संख्या में लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को पसंद कर रहें हैं। इसी कारण अब विभिन्न वाहन निर्माता कंपनियां अपने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लगातार लांच कर रहीं हैं। इसी क्रम में नया ईवी ब्रांड फूजीयामा (FUJIYAMA) भी बाजार में अपनी धाक जमाने के लिए आ चुका है। इस खबर के माध्यम से हम आपको इस स्कूटर के बारे में बता रहें हैं तो बने रहिये इस खबर के साथ।

मिलेंगे ये वेरिएंट

आपको जानकारी दे दें की कंपनी ने अपने स्कूटर्स को हाई स्पीड तथा लो स्पीड रेंज वेरिएंट में पेश किया है। कंपनी ने लो स्पीड वेरिएंट में चार स्कूटर्स स्पेक्ट्रा प्रो, स्पेक्ट्रा, वेस्पर, थंडर मॉडल को शामिल किया है वहीं हाई स्पीड रेंज में ओजोन+ नामक एक स्कूटर को रखा गया है। कीमत की बात करें तो बता दें की इन सभी स्कूटर्स की कीमत 49,499 रुपये से शुरू होकर 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। फिलहाल इन सभी स्कूटर्स को ग्राहक काफी पसंद कर रहें हैं।

दमदार है बैटरी पैक

fujiyama electric scooter में आपको काफी दमदार बैटरी पैक दिया हुआ है। बता दें की इसमें 3000-वाट की मोटर को इंस्टाल किया गया है, जो की 60 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड आपको प्रदान करने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें आईओटी-एनेबल्ड लिथियम आयरन फॉस्फेट (एलएफपी) बैटरी को लगाया गया है। पूरी तरह चार्ज होने पर यह आपको 110 किमी की धांसू रेंज प्रदान करने में सक्षम है।

लांच होने अन्य ई-वाहन

आपको बता दें की इस ई- स्कूटर के फीचर्स को अपडेट किया गया है। कंपनी का कहना है की आने वाले समय में जल्दी ही वह दो अन्य ई-स्कूटर को बाजार में उतारेगी। जिसमें से एक क्लासिक इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। इसकी रेंज 160 किमी तक होने की बात कही गई है। बताया जा रहा है की इसकी कीमत लगभग 70,000 रुपये तक हो सकती है। इसके अलावा कंपनी एक इलेक्ट्रिक बाइक को भी लांच करेगी जिसकी कीमत 1 लाख रुपये तक हो सकती है। कंपनी अभी ई-लोडर और कमर्शियल 3-व्हीलर लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। बताया जा रहा है की कंपनी ने ये वाहन भी ग्राहकों को काफी पसंद आने वाले हैं।