भारतीय बाजार में दो पहिया वाहनों की लगातार सेल हो रही है। लोग दो पहिया वाहनों को काफी खरीद रहें हैं। इसी को ध्यान में रकते हुए बजाज ने अपनी Bajaj Pulsar N160 बाइक को बाजार में पेश कर दिया है। इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स के साथ में दमदार इंजन तथा शानदार माइलेज भी दिया जाएगा। इसकी बाइक की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 1.23 लाख रुपये है। आज हम आपको इसी के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं।

कैसा का लुक और डिजाइन

इसका लुक और डिजाइन काफी आकर्षक है। बता दें की यह Pulser N250 बाइक से काफी मिलती जुलती है। इसमें आपको शार्प टैंक एक्सटेंशन, इंजन प्रोटेक्शन के लिए अंडरबेली काउल, एक स्टब्बी एग्जॉस्ट देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इस बाइक में एक LED टेल लैंप, मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील, ट्विन LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप और शार्प टैंक एक्सटेंशन भी देखने को मिलेगा। यह युवाओं को काफी आकर्षित करेगी तथा इसमें आपको जबरदस्त लुक देखने को मिलेगा।

जबरदस्त हैं फीचर्स

Bajaj Pulsar N160 बाइक में आपको काफी धांसू फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 17 इंच के ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। इसमें USB मोबाइल चार्जिंग पोर्ट तथा एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है, जो की गियर-पोजिशन इंडिकेटर और टाइम को दिखाता है। नए फीचर्स के तौर पर आपको डबल चैनल ABS के साथ लगे डिस्क ब्रेक जैसे कई जबरदस्त फीचर्स इस बाइक में देखने को मिलेंगे।

इंजन तथा माइलेज

Bajaj Pulsar N160 बाइक में आपको काफी दमदार इंजन दिया जाता है। बता दें की इसमें 164.82 cc का सिंगल-सिलेंडर, 2-वाल्व, ऑयल-कूल्ड इंजन लगाया गया है। यह 8,750 आरपीएम पर 15.8 बीएचपी की पावर और 6,500 आरपीएम पर 14.7 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा गया है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है की यह बाइक आपको 55 से 59 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करेगी।

Bajaj Pulsar N160 की कीमत

यह बाइक सिंगल-चैनल ABS और डुअल-चैनल ABS वेरिएंट में आपको दी जायेगी। बता दें की इसके सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट की रेंज 1.23 लाख रुपये तथा डुअल-चैनल ABS वेरिएंट की रेंज 1.32 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है।