यदि आप किसी ऐसी बाइक की तलाश में हैं, जिसमें आपको पावरफुल इंजन के साथ में स्टाइलिश लुक भी मिले तो आज हम आपको बजाज की एक जबरदस्त बाणेक के बारे में आपको बता रहें हैं। इस बाइक का नाम Bajaj Pulsar RS200 है। इसमें आपको न सिर्फ पावरफुल इंजन तथा स्टाइलिश लुक दिया जाता है बल्कि इसमें आपको जबरदस्त स्पीड, आकर्षक डिजाइन तथा किफायती दाम भी मिलते हैं। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

लुक तथा इंजन

Bajaj Pulsar RS200 न सिर्फ दमदार बाइक है बल्कि यह देखने में भी काफी अच्छी है। इसमें एयरोडायनामिक डिजाइन दिया गया है, जो इसको स्पोर्टी लुक प्रदान करता है। इसके प्रोजेक्टर हेडलैंप और LED टेल लाइट्स इसको और भी ज्यादा आकर्षक बनाते हैं। इसके स्प्लिट सीट्स और अलॉय व्हील्स इस बाइक को स्पोर्टी बाइक का असल मिजाज देते हैं।

इसके इंजन की बात करें तो बता दें की इस बाइक में 199.5 सीसी का लिक्विड कूल्ड 4-स्ट्रोक DTS-Fi इंजन दिया हुआ है। यह इंजन इंजन 24.5 PS की पावर और 18.7 Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। यह मात्र 9.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार को पकड़ सकता है।

ब्रेकिंग फीचर्स तथा माइलेज

आपको मालूम होगा ही की रफ़्तार के साथ में ब्रेकिंग सिस्टम भी धांसू होना ही चाहिए इसलिए इस बाइक के दोनों टायरों में आपको डिस्क ब्रेक दिए हुए हैं। इसके साथ में इसमें डुअल चैनल एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) की सुविधा भी दी हुई है, जो की ब्रेक लगने के साथ टायरों को लॉक होने से रोकता है।

इससे आप किसी भी प्रकार की स्थिति में बाइक को संतुलन में रख सकते हैं। आपको बता दें की अक्सर लोग स्पोर्टी बाइक को खरीदने में कतराते हैं क्योकि उन्हें लगता है की इनका माइलेज कम होता है। लेकिन बजाज पल्सर RS200 में आपको 35 किमी प्रति लीटर का शानदार माइलेज दिया जाता है। अतः आप लंबी दुरी का सफर इसके साथ आसानी से तय कर सकते हैं।

वेरिएंट तथा कीमत

आपको बता दें की बजाज पल्सर RS200 बाइक को कंपनी ने सिर्फ एक ही वेरिएंट में पेश किया है। जिसमें ABS सिस्टम की सुविधा आपको दी जाती है। इसकी शुरुआती दिल्ली ex-showroom कीमत लगभग 1.72 लाख रुपये है।