आप जानते ही होंगे की हमारे देश का ऑटोमोबाइल बाजार काफी समृद्ध है। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली बाइकें आसानी से मिल जाती हैं। इसके अलावा विभिन्न कंपनियां भी नई नई बाइकों को समय समय पर लांच करती ही रहती है। जानकारी दे दें की हालही में Yamaha ने अपनी एक बेहतरीन बाइक को लांच किया है। इसमें आपको पावरफुल इंजन के साथ ही बेहतरीन फीचर्स भी दिए जा रहें हैं। आइये अब आपको इस बाइक के फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Yamaha MT15 के ख़ास फीचर्स

आपको बता दें की इस बाइक में काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। इसमें आपको ब्लूटूथ वाला कनेक्टिविटी एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल की सुविधा दी जाती है। जो की ई कनेक्ट एप के माध्यम से बाइक में कनेक्ट हो जाता है। इसमें राइडर कॉल एसएमएस ईमेल और फोन बैटरी आदि की जानकारी को सरलता से देख सकता है। इसके अलावा इससे पार्किंग स्थान, खराबी और ईंधन खपत आदि की जानकारी भी मिल जाती है।

इस बाइक में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर , ब्रैकिंग सिस्टम, शानदर फ्यूल टैंक, ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज, सर्विस इंडिकेटर, क्लॉक आदि फीचर्स भी दिए जाते हैं। इस बाइक का लुक काफी शानंदार है, इसमें आपको स्पोर्टी लुक दिया जाता है। इसमें सिंगल-पॉड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैम्प के साथ आइब्रो के साइज के एलईडी डीआरएल को शामिल किया गया है। यह बाइक आपको सियान स्टॉर्म (नया), रेसिंग ब्लू (नया), आइस फ्लुओ-वर्मिलियन और मैटेलिक ब्लैक कलर ऑप्शन में दी जाती है।

मिलता है पावरफुल इंजन

Yamaha MT 15 बाइक में आपको काफी शक्तिशाली इंजन मिलता है। बता दें की इस बाइक में 155cc, सिंगल सिलेंडर, 4-स्ट्रोक इंजन दिया जाता है। यह इंजन 10,000rpm पर 18.4 PS की पावर और 7,500rpm पर 14.1 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 6 गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इसका माइलेज भी काफी अच्छा है। बता दें की इस बाइक में 56.87 Kmpl का शानदार माइलेज आपको दिया जाता है।

जान लें कीमत

Yamaha MT15 बाइक की कीमत की बात करें तो बता दें की इस बाइक की शुरूआती कीमत लगभग 1.68 से 1.74 लाख रुपये के बीच की है। आपको बता दें की फिलहाल इस बाइक की लांच डेट अभी सामने नहीं आ पाई है।