नई दिल्ली। भारत के ऑटो मोबाइल बाजार में होड़ा की एक्टिवा को लोग काफी पसंद कर रहे है। इसमें मिल रही ढेर सारी खासियतों के चलते ये स्कूटर हर किसी की पहली पसंद बन चुकी है लेकिन अब  Simple Energy ने हाल ही में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन लांच करके होड़ा को एक बड़ा चेलेज दे दिया है। जिसका असर उसकी बिक्री में देखने को मिल सकता है।

बता दें कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.45 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में उतारा है। यह शानदार स्कूटर बेंगलुरु में डिलीवर कर दिया गया है। सिंपल एनर्जी कंपनी का दावा है कि जल्द ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दूसरे शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

गौरतलब है कि सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के इससे पहले अगस्त 2021 में उतारा गया था। जिसके बाद कंपनी नेएक बार फिर से अपडेट करके उसेे उतारा है।  बता दें कि सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के पेश होने के बाद 1 लाख से अधिक की बुकिंग हो गई है।

Simple की खासियत

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर इस समय मौजूदा स्कूटर से सबसे तेज इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जो मात्र 2.77 सेकंड में ही 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की कफ्तार के साथ दौढ़ती है। वहीं इसकी हाई स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा है। बता दें कि इसमें कपंनी ने 5kwh की बैटरी दी है जो कि एक बार चार्ज करने पर 212 किलोमीटर तक चल सकती है। यह बैटरी 72 न्यूटन मीटर का पिक टार्क और 11.3 बीएचके की पावर जनरेट करने की क्षमता रखती है।

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 5 घंटे 54 मिनट में 0 से लेकर 80% तक चार्ज हो जाती है।