आपको बता दें की भारतीय टू-व्हीलर निर्माता टीवीएस ने सितंबर 2021 में 125cc के सेगमेंट में कदम रखते हुए स्पोर्ट्स बाइक रेडर को लांच किया था। TVS का यह कदम हुआ क्योकि इस बाइक को काफी ज्यादा पसंद किया गया और कुछ ही माह में यह बाइक भारत की टॉप 5 बाइकों में शुमार हो गई। मार्च 2023 तक के आकड़ो की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक की 31,002 यूनिट सेल कर डाली थीं। कुल मिलाकर इस बाइक को काफी ज्यादा पसंद किया गया था।

इंजन तथा कीमत

टीवीएस रेडर 125 की कीमत की बात करेंतो बता दें की भारत में यह बाइक 1,01,510 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। कंपनी ने इसको 3 वेरिएंट तथा 4 कलर ऑप्शन में लांच किया है। इस बाइक का टॉप वेरिएंट 1,20,790 रुपये से शुरू होता है। इस बाइक के इंजन के बारे में बात करें तो बता दें की इसमें कंपनी ने 124.8cc का BS6 इंजन को दिया है। यह इंजन 11.2 bhp की पावर और 11.2 Nm का टार्क उत्पन्न करता है। फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक के साथ इस बाइक में कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा दी हुई है। इसका वजन 123 किलोग्राम तथा फ्यूल टैंक कैपिसिटी 10 लीटर की है।

शानदार है डिजाइन

इसका डिजाइन काफी अट्रैक्टिव है। एलईडी हेडलाइट का आधुनिक डिजाइन इसमें दिया गया है। इसके अलावा इसमें बॉडी कलर्ड हेडलाइट काउल, बॉडी कलर्ड फ्रंट फेंडर, स्प्लिट-स्टाइल सैडल भी देखने को मिल जाता है। एल्युमिनियम ग्रैब रेल और एक इंजन काउल भी इसमें दिया गया है। इस बाइक को कंपनी ने चार कलर ऑप्शन रेड, ब्लेज़िंग ब्लू, विकेड ब्लैक और फायर येलो में बाजार में उतारा है।

बेहतरीन हैं फीचर्स

इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जाते हैं। बता दें की इसमें एलईडी डीआरएल के साथ एक एलईडी हेडलाइट, पांच इंच का डिजिटल डिस्प्ले, 2 राइडिंग मोड, कलर टीएफटी डिस्प्ले, वॉयस असिस्ट फंक्शन आदि फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा इसमें एक एलईडी टेललाइट, आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम, सेगमेंट फर्स्ट अंडर सीट स्टोरेज, ब्लूटूथ सिस्टम की सुविधा भी आपको दी जाती है। इस बाइक में आपको स्मार्ट एक्स कनेक्ट सिस्टम की सुविधा भी दी जाती है। यूएसबी चार्जर, नेविगेशन, वॉयस असिस्ट, इनकमिंग कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन जैसे अतिरिक्त फीचर्स भी इसमें दिए गए हैं।