Maruti Suzuki Ertiga:  अभी हाल ही में Maruti Suzuki ने अपनी फिलीपीन इंटरनेशनल मोटर शो में New Maruti Suzuki Ertiga को मार्केट में लॉन्च कर दिया है, आपको इस में 7-सीटर मल्टी यूटिलिटी वाहन 14 अलग-अलग वेरिएंट और 6 रंगों में आसानी से मिल जाएगा. इसका लुक आपको पहली नज़र में पसंद आ जाएगा. यही नहीं इसके देखने के बाद आप खुद को इसे खरीदने से रोक नही पाएंगे. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में आपको इस New Maruti Suzuki Ertiga में आपको धमाकेदार फीचर्स मिलते है. आपको इसमें 7 इंच की टचस्क्रीन यूनिट की जगह 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. आपको इसमें स्मार्टप्ले प्रो तकनीक मिलता है. आपको इसमें वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार तकनीक को सपोर्ट किया करता है. दरअसल इस कनेक्टेड कार में फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग, ओवर स्पीडिंग अलर्ट और रिमोट फंक्शन जैसे फीचर्स मिलते हैं.

इंजन और माइलेज

बात अगर इस इंजन में मिलने वाले पावरफुल इंजन की करें तो आपको इस New Maruti Suzuki Ertiga में आपको 1462cc क्षमता और BS6 एमिसन प्रकार वाले 4-सिलेंडर इंजन मिलता है. आपको इस कार में 45 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. आपको इसमें फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ 360 डिग्री कैमरा दिया गया है. आपको इस कार में पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड एटी भी दी गयी है. इस कार में आपको इंटीरियर के तौर पर रूफ माउंटेड एसी, एयर कूल्ड ट्विन कप होल्डर दिए जाने हैं.

बात अगर नई मारुति सुजुकी अर्टिगा 2023 के माइलेज की करें तो आपको इस K15 पेट्रोल इंजन में प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी जोड़ी जाती है. असल में आपको इस गाड़ी के पेट्रोल वर्जन में 20.51 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है. आपको इस के सीएनजी वर्जन में 26.11 किमी/किग्रा का माइलेज देती है.

कीमत

बात अगर New Maruti Suzuki Ertiga की कीमत की करें तो इसकी कीमत 8.41 लाख रुपये है. इस कार में आपको पैसेंजर के सेफ्टी के लिए चार एयरबैग दिए गए हैं. इसका पेट्रोल वर्जन 20.51 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है. वहीं, इसके सीएनजी वर्जन की करें तो यह कार 26.11 किमी/किग्रा का माइलेज देती है.