Honda E MTB: होंडा अपनी साइकल, बाइक और स्कूटर धमाकेदार होती है. लेकिन अब इस कंपनी ने एक बार फिर अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल तैयार कर लिया है. होंडा कंपनी ने खुद इस बात को कहा है कि अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल को 2024 में जनवरी तक लॉन्च किया जाएगा. सबसे अच्छी बात तो ये है कि आप इसे सिर्फ और सिर्फ ₹2000 रुपए में खरीद सकते है. आपको इसका लुक और डिजाइन बिलकुल अलग बनाया गया है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

रेंज और टॉप स्पीड

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको 80 किलोमीटर की रेंज और 45 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड दी जाने वाली है. दरअसल यह इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल चार्ज में 80 किलोमीटर का सफर आराम से तय करने में सक्षम है. अगर आप भारत में नहीं है तो ये इलेक्ट्रिक साइकिल अभी भारत में लॉन्च नहीं की गयी है. कहा जा रहा है भारत में इसे साल 2024 के जनवरी महीने में लॉन्च किया जाएगा.

बैटरी और मोटर

बात अगर इस इलेक्ट्रिक साइकिल की बैटरी और मोटर काफी दमदार तरिके से बताया गया है. इस साइकल में आपको बैटरी को लिथियम आयरन पैक से बनी बैटरी को जोड़ा गया है. यही नहीं आपको इसमें 36 mAh की पावर जेनरेट करने वाली है. यही नहीं इसके साथ ही साथ आपको इस साइकल में जो मोटर मिलता है तो आपको इसमें BLDC तकनीक के साथ तैयार किया गया है. दरअसल इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 250 वाट की मोटर को फिट किया गया है. यही नहीं इस इलेक्ट्रिक साइकिल एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह परफॉर्म करने वाली है.

कीमत

बात इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत की करें तो इंडियन मार्केट में इस साइकल को लॉन्च करने के बाद इसकी कीमत 19,989 रुपए में रखी जा सकती है. दरअसल हीरो कंपनी के हिसाब से आप इस इलेक्ट्रिक साइकिल को EMI पर भी खरीद सकते है. इसके लिए आपको हर महीने ₹2000 रुपए किस्त देनी होगी. ये EMI आपको 9 महीने तक देनी होगी. ऐसे में आप अगर कोई इलेक्ट्रिक साइकल को खरीदना चाहते है तो आप इसे खरीदने से पहले नहीं सोचेंगे.