Electric Light Year Car:  ये बात तो हम सब जानते हैं कि पिछले कुछ सालों से इलेक्ट्रिक कारों की मांग कितनी ज्यादा बढ़ी है. कई बार लोग इस वजह से भी कार लेने से कतरा रहे हैं क्योंकि चार्ज के बाद रेंज को लेकर काफी ज्यादा फेक खबरें लोगों के दिमाग में बैठ गयी है. लेकिन अब मार्किट में एक ऐसी कार आ रही है जो एक बार चार्ज करने पर 7 महीने तक सड़क पर दौड़ेगी. जी हाँ जिस बाइक की हम बात कर रहे हैं कार का नाम है ‘लाइटइयर 0’.

डिज़ाइन और लुक

बात अगर इस कार के डिज़ाइन और लुक की करें तो ये लोगों को काफी अट्रेक्ट कर रहे हैं.सबसे अच्छी बाततो ये है की इसे उस देशों के लिए बनाया गया है जहाँ सबसे ज्यादा सूरज की रौशनी होती है. या ये कहें की सबसे ज्यादा तेज़ धुप होती है.

रेंज और स्पीड

आपकी जानकारी के लिए बता दे सौर ऊर्जा से ये कार 70 किमी तक चलेगी. आपको इसमें कुछ बैटरी मिलती हैं जिसे आप सूरज की रौशनी से भी चार्ज कर सकते हैं. इस में सोलर पैनल लगे हुए हैं जिसकी वजह से इस कार की बैटरी चलाने के समय भी चार्ज होगी.

देगी 625 किलोमीटर है रेंज

अगर आप इस कार को फुल चार्ज कर देते हैं तो ये आपको 625 किमी की दुरी तय करेगी. आप इसको तेज स्पीड के साथ करीब 560 किमी तक चला सकते हैं. सबसे अच्छी बात तो ये है कि आप इसे धुप में चार्ज कर सकते हैं. ऐसे में अगर आप कार को पूरा दिन धुप में छोड़ देंगे तो ये कार चार्ज हो जाएगी.