नई दिल्ली: 2023 ऑटो एक्सपो में एक से बढ़कर एक बेहतरीन और शानदार फीचर्स वाली गाड़ियां पेश हुई जिसे देख लोगों का मन अकृषित हो गया. जहां एक तरफ पेट्रोल, डीजल और सीएनजी वाली गाड़ियां बाजार में सुर्खियों में रहीं तो वहीं दूसरी तरफ इन दिनों मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड में भी तेजी देखने को मिली. कई सारी EV भी 2023 ऑटो एक्सपो में शो केस हुई.

मार्केट में EV की डिमांड को देखते हुए इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी अल्ट्रावायलेट ने भी नई Ultraviolette F99 इलेक्ट्रिक रेसिंग बाइक को शो केस किया, जिसका लुक एक दम हटके और आकर्षित कर देने वाला है.

इसी के साथ साथ आपको ये भी बता दें युवाओं को ज्यादातर रेसिंग बाइक लेने का शौक होता है तो कंपनी ने इस बाइक में रेसिंग बाइक वाले सभी फीचर्स को ध्यान में रख कर इसे डिजाइन किया है. आइए विस्तार से आपको बताते है इस इलेक्ट्रिक बाइक के डिजाइन और फीचर्स के बारे में.

* Ultraviolette F99 इलेक्ट्रिक बाइक फीचर्स

जैसे की हमने आपको खबर में पहले ही बताया कि इस बाइक में रेसिंग बाइक वाले सभी फीचर्स को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है तो इस इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी पर काफी फोकस किया गया है. इसमें काफी एडवांस टेक्नोलॉजी वाली बैटरी दी गई है इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते है की ये इलेक्ट्रिक बाइक 65 bhp का पावर देने ने सक्षम है और टॉप स्पीड की बात करे तो इसकी टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा हो सकती है.

इसके लुक की बता करें तो कंपनी ने इस बाइक को एक दम स्टनिंग रेसिंग बाइक जैसा लुक देने की कोशिश की है. अन्य फीचर्स और इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत क्या होने वाली है अभी आधिकारिक तौर पर इस सबका खुलासा नहीं हुआ है, कंपनी जल्द ही इसे लॉन्च करने का फैसला करेगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. Ultraviolette F99 इलेक्ट्रिक रेसिंग बाइक अन्य इलेक्ट्रिक रेसिंग बाइक को कड़ी टक्कर देने वाली है.