Hero Electric Optima: हीरो की बाइक और स्कूटर कितनी दमदार और शानदार होती है ये बात तो हम सब जानते है. लेकिन अभी हाल ही में इस कंपनी ने एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्किट में उतारा है जो कीमत में काफी कम है. लेकिन कीमत में कम होने के बावजूद भी आपको इसके एडवांस फीचर्स मिलेंगे. इस स्कूटर का नाम है Hero Electric Optima. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. चलिए आपको इस बाइक की कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है.

जानिए क्या होगी Hero Electric Optima की कीमत

बात अगर Hero Electric Optima इलेक्ट्रिक स्कूटर की करें तो इसकी कीमत ₹67190 रुपए से शुरू होगा. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अब शोरूम में भी मिलना शुरू हो गया है. इस स्कूटर को कंपनी ने काफी पहले लॉन्च कर दिया था लेकिन अभी इसे ऑफिसियल तरीके से शो रूम में पेश किया जा रहा है.

Hero Electric Optima में मिलने वाले हैं एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर्स

बात अगर Hero Electric Optima के फीचर्स की करे तो आपको इसमें आधुनिक टेक्नोलॉजी के फीचर्स मिलने वाले हैं. आपको इस नए वाले स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल, वॉक असिस्ट फंक्शन, रिवर्स मोड, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, एंटी-थेफ्ट अलार्म के साथ रिमोट लॉक, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और एक एलईडी हेडलाइट जैसे जबरदस्त फीचर्स मिलते है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में कम बजट के भीतर बनाया गया है. यानी की आपका पैसा ज्यादा खर्च नहीं होने वाला.

जानिए क्या होगी Hero Electric Optima की बैटरी पावर,टॉप स्पीड और रेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस नयी Hero Electric Optima स्कूटर में आपको कंपनी के तरफ से 550W BLDC वाला इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है. यह मोटर 1.2kW की पॉवर का जनरेट करने में सक्षम है. असल में इस इलेक्ट्रिक मोटर को कंपनी ने 51.2V, 30Ah लिथियम आयन बैटरी पैक के साथ जोड़ा है. ये स्कूटर पूरी तरह चार्ज होने में करीब 4 से 5 घंटे का वक़्त लेता है. बात अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के टॉप स्पीड की करें तो यह 45 किलोमीटर प्रति घंटा है. यही नहीं आप अगर इस स्कूटर को एक बार चार्ज कर लेते है तो आप इससे 135 किलोमीटर की दूरी को आसानी से तय कर सकते हैं.