New Hero Splendor: बाइक चाहे जो भी हो पसंद वही आता है जो फीचर्स और इंजन में सबको मात दे. ऐसी ही एक बाइक है हीरो की नई हीरो स्प्लेंडर. ये बाइक एक ऐसी बाइक है जिसे सब एज के लोग पसंद करते है. यही नहीं इस बाइक को लोग इसमें दिए जाने वाले फीचर्स और इंजन के वजह से इसे धाकड़ मानते है. चलिए आपको इसमें दिए गए फीचर्स और इंजन के बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

किसी भी बाइक की जान होती है इंजन. ऐसे में इस बाइक के इंजन की बात करें तो इस बाइक में आपको 97.2CC का एक धाकड़ इंजन दिया गया है. बाइक में मौजूद ये इंजन 8.02 PS के साथ 8000 Rpm की पॉवर टॉर्क जेनरेट करता है. इस बाइक में इंजन काफी दमदार दिया गया है जिसके वजह से इस इस बाइक की मैक्सिमम स्पीड 87-93 Kmph तक जाती है जो कम बिलकुल नहीं है. आपको इस बाइक में आगे और पीछे की तरफ 130mm के Drum Brakes दिए गए है जो आपके सेफ्टी के लिहाज़ से काफी अच्छे है. ये बाइक 80.6 Kmpl का ओवरऑल माइलेज देने में सक्ष्म है. अब आप समझ गए होंगे की आप को इस बाइक का इंजन निराश नहीं करेगा.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इस बाइक में फीचर्स जबरदस्त दिया गया है. आपको इस बाइक में Integrated Braking System मिलता है. इस बाइक को लोग ABS के नाम से जानते है. आपको इसमें I3S Technology, XSen Technology भी दी गयी है.

यही नहीं इन फीचर्स के साथ साथ आपको इसमें एक बढ़िया और लंबी सीट, मैनुअल ट्रांसमिशन और 4 गियर सिस्टम, एलॉय टायर, 9.8 लीटर फ्यूल कैपेसिटी, 112 किलो ग्राम वजन जैसे धाकड़ फीचर्स भी दिए गए हैं. यही नहीं आपको इसमें कीक स्टार्ट और सेल्फ स्टार्ट जैसे दोनों ऑप्शन दिए गए है. आप अपनी सुविधा अनुसार दोनों में से कोई भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

कीमत

अब आते है कीमत पर. बात अगर कीमत की करें तो इस बाइक की कीमत राज्य के हिसाब से अलग अलग है. लेकिन फिर भी अगर इस बाइक के मैक्सिमम कीमत की बात करें तो ये भारत के कई जगहों पर ₹74,500 से लेकर ₹85,000 तक में आसानी से मिल जाती है.