Drink Which Help To Reduce Fat: ये बात तो हम सब जानते है की खराब लाइफस्टाइल और गलत खानपान के वजह से लोग तेजी के साथ मोटापे का शिकार हो रहे हैं. आप देखेंगे तो आज आपको हर दूसरा व्यक्ति मोटापा की परेशानी से जूझता दिखाई देगा.

यही नहीं अगर समय रहते बढ़ते मोटापे पर कंट्रोल ना किया जाए तो ये ना सिर्फ आपकी पर्सनैलिटी को खराब कर सकता है, बल्कि, बहुत तरह की बीमारियों को भी न्योता देता है. इसके लिए ये बहुत जरूरी है कि वक़्त रहते बढ़ते वजन को कंट्रोल कर लिया जाए.

Drink Which Help To Reduce Fat

आप मोटापे से राहत पाने के लिए एक हेल्दी डाइट रखना शुरू कर दें. दरअसल सही खानपान के साथ ही साथ वर्कआउट करने से भी वजन कम करने में आपकी मदद करता है . यही नहीं मान लीजिये अगर लाख कोशिशों के बाद भी आपका वजन कम नहीं हो पा रहा है तो आप बिल्कु सही जगह पर आएं है.

ऐसा इसलिए क्योकि आज इस खबर में हम आपको बताएंगे की आप कैसे इस घर पर बने ड्रिंक का सेवन करें जिससे आप के बढ़ते हुए वजन से जल्दी ही छुटकारा मिलेगा. ये बात बिलकुल सच है चलिए आपको इसके बारे में बताते है की आपको इसे कैसे बनाना है.

ड्रिंक बनाने के लिए इंग्रीडिएंट्स
2 चम्मच जीरा
2 चम्मच सौंफ
2 चम्मच अजवाइन
2 छोटी दालचीनी की स्टिक

कैसे करें तैयार

इसके लिए आप को सबसे पहले जीरा, सौंफ, दालचीनी और अजवाइन को हल्का भुनकर अच्छे से ग्राइंडर कर लेना है. फिर जब तक की ये पाउडर का रूप ना ले ले उसे पीसते रहना है. अब आप इसे एक एयरटाइट कंटेनर में रख लें. बस लीजिये तैयार है मिक्सचर. अब आपको इस पाउडर को रोज एक कप गर्म पानी में एक टीस्पून डालकर गुनगुना कर पीना है.इस से आप को कुछ ही दिन में खुद ही फर्क दिखने लगेगा.