Hero Splendor: हीरो की देखा जाए तो वैसे कई सारी बाइक मशहूर है. लेकिन आज हम जिस बाइक की बात करने वाले है वो एक ऐसी बाइक है जिसको लोगों ने आज तक खरीदना बंक नहीं किया है. आज मार्केट में भले ही KTM और बुलेट जैसी बाइक आ गयी है लेकिन बावजूद इसके इस बाइक पर कोई फ़र्क़ नहीं आया है. आज भी सड़कों पर आपको ये बाइक आसानी से देखने को मिल जाएगी.

हम जिस बाइक की बात कर रहे है उस बाइक का नाम Hero Splendor है. इसमें आपको लुक से लेकर इंजन सब कुछ परफेक्ट मिलता है. सबसे अच्छी बात तो ये है की असल में ये बाइक ऐसी है जो लो मेंटेनेंस है. इसकी स्पीड से लेकर इसका रेंज एक मिडिल क्लास के लिए काफी धाकड़ है. ऐस में अगर आप भी इस बाइक को खरीदना का सोच रहे है लेकिन खरीद नहीं पा रहे है तो मौका काफी अच्छा है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस पर आपको डिस्काउंट मिल रहा है. चलिए आपको इस बाइक के बारे में आपको डीटेल में बताते है.

इंजन और फीचर्स

सबसे पहले बात करते है इस बाइक के इंजन के बारे में. आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में 97.2CC का एक धाकड़ इंजन मिलेगा. ये इंजन 8.02 PS के साथ 8000 Rpm की पॉवर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक की मैक्सिमम स्पीड 87-93 Kmph रखी गयी है. वही आप इसके स्पीड से अंदाज़ा लग सकते है की इसका माइलेज भी कुछ कम नहीं होगा. आपको इस बाइक में आगे और पीछे दोनों की तरफ 130mm के Drum Brakes दिए जाने में सक्षम है. आपको इस बाइक 80.6 Kmpl का ओवरऑल माइलेज देखने को मिलता है.

अब आते है फीचर्स पर. असल में आपको इस बाइक में Integrated Braking System दिया गया है. इसे ज्यादातर लोग ABS के नाम से जानते है. यही नहीं आपको इसमें I3S Technology, XSen Technology दी गयी है. इस बाइक गिरने पर इंजन अपने आप बंद हो जाता है. आपको इसमें एक बढ़िया और लंबी सीट, मैनुअल ट्रांसमिशन और 4 गियर सिस्टम, एलॉय टायर, 9.8 लीटर फ्यूल कैपेसिटी, 112 किलो ग्राम वजन में के साथ आती है. आपको इसमें कीक स्टार्ट और सेल्फ स्टार्ट दोनों दिए गए है.

कीमत

दरअसल भारत के कई जगहों पर ज्यादातर ₹74,500 से लेकर ₹85,000 तक जाती है.