Tata Punch:  क्या आप भी कोई सस्ती लेकिन किफायती SUV लेना चाहते है और अगर हाँ तो आपके लिए टाटा पंच से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है. आज हम आपको इसी के इंजन के बारे में बताने वाले है. यकिन मानिए इस गाड़ी की परफॉरमेंस आपको हैरान कर देगी. इस गाड़ी से आपको इंजन की आवाज़ भी कम सुनने को मिलेगी.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी सरकार द्वारा RDE नियम जो लाया गया है वो BS6 फेस-II उत्सर्जन मानदंडों को लाया गया है. ये कानून 1 अप्रैल, 2023 से लागू किए जाएंगे. इस RDE नियम के अनुसार भारतीय सड़कों पर चलने वाले जितने भी वाहन है उनको MIDC के परीक्षण से गुजरना पड़ेगा .बात अगर नई टाटा पंच की करें तो आपको इस कार के पावर और टॉर्क में कोई खासा बदलाव नहीं आएगा. इस कार में आपको 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 85 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इस गाड़ी में आपको दो ड्राइव मोड मिलते है ईको और सिटी.

टाटा पंच के फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आप को इस एसयूवी में 16-इंच डायमंड कट अलॉय, ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम, रियर वाइपर और डिफॉगर, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर हर्मन म्यूजिक सिस्टम जैसे कई सारे फीचर्स मिलते हैं. ये सबसे सुरक्षित कारों में से एक है. सेफ्टी के मामले में इस कार को 5-स्टार GNCAP दी गयी है.

इतना ही नहीं आपको इसमें फ्रंट-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है. आप इस गाड़ी को किसी भी खराब रास्ते पर बिना किसी टेंशन के ले जा सकते है. इस गाड़ी की कीमत 6 लाख रुपये से लेकर 9.54 लाख रुपये तक के बीच में है. आपको ये टाटा पंच चार मॉडल प्योर में आता है. एडवेंचर, एकम्प्लिश्ड और क्रिएटिव. इसके अलावा आपको ये काजीरंगा और कैमो जैसे स्पेशल एडिशन में भी मिलते है.