Maruti Alto: पुरानी आल्टो के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा लेकिन अब लोगों के दिलों में आग लगाने आ रही है नयी आल्टो. इसमें फीचर्स और इंजन सब कुछ पहले से ज्यादा धाकड़ दिया गया है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

अब पुराने कार को नए वर्जन में लॉन्च किया गया है ऐसे में सबसे पहले बात करते है इंजन की. इस नयी ऑल्टो में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपको इसमें 796 सीसी का एक लाजवाब इंजन दिया गया है. आपको इस इंजन के वजह से इस बाइक में दमदार माइलेज दिया गया है. बात अगर इस इंजन में मिलने वाले पावर की बात करें तो आपको यह इंजन 40bhp की पावर और 60nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. दरअसल इस कार के गियर बॉक्स में 5 स्पीड मैनुअल दिया गया है जिसे इंजन के साथ जोड़ा गया है.

माइलेज

अब इंजन की बात हो गयी और माइलेज की बात न करें ऐसा कैसे हो सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे ऑल्टो को वैसे भी माइलेज का किंग कहा जाता है. ऐसे में इस नयी आल्टो द्वारा माइलेज की बात करें तो पेट्रोल में इस कार से 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दिया जा रहा है ऐसा कंपनी का दावा है. दरअसल इस कार में आपको सीएनजी वेरिएंट भी देखने को मिलता है. यही नहीं सीएनजी में इस कार में 31 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज भी दिया जाता है. दरअसल भारतीय कार मार्केट का सबसे बेस्ट माइलेज फिगर है.

कीमत

अब आते है कीमत पर. दरअसल ऑल्टो को खरीदने के लिए आपको किसी से उधार लेने की जरूरत तो बिलकुल भी नहीं है . ऐसा इसलिए क्योंकि ये कार आपके बजट में आपको मिलने वाली है. वैसे भी पुरानी आल्टो भी हमेषा से ही एक बजट वाली कार रही जिसने कम पैसे के वजह से भी लोगों का ध्यान अपनी तरफ खिंचा है.दरअसल ऑल्टो के बेस वेरिएंट की बात करें तो इसकी कीमत 4 लाख रूपए रखी गयी है.