मारुति सुजुकी की वैन मारुती सुजुकी ईको को भारतीय बाजार में पुराने समय से पसंद किया जाता है। इसकी लोकप्रियता काफी ज्यादा है और इसी कारण अब कंपनी ने इसके अपडेटेड वर्जन को बाजार में उतारा है। आपको बता दें कि इस गाड़ी को कंपनी ने 13 वेरिएंट के साथ पेश किया है। आइये सबसे पहले आपको इस वैन के फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Maruti Suzuki Eeco के फीचर्स

इस वैन में आपको नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, केबिन एयर फिल्टर (एसी वेरिएंट), नया स्टीयरिंग व्हील तथा एसी रोटरी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाते हैं। बेहतर सेफ्टी के लिए इसमें इंजन इमोबिलाइजर, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स,खिड़कियों पर चाइल्ड लॉक, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई आधुनिक फीचर्स मिलते हैं।

इस वैन में आपको 1.2 लीटर का डुअल जेट पेट्रोल इंजन दिया जाता है। यह इंजन 80.76 पीएस की अधिकतम पावर को जेनरेट करता है तथा 104.4 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

पेट्रोल से आपको इस गाड़ी का माइलेज 20.20 किलोमीटर प्रति लीटर मिलता है तथा सीएनजी से आप 27.05 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज आपको प्राप्त होता है। इसके 13 वेरिएंट में 7 सीटर, 5 सीटर, कार्गो, टूर के साथ ही एम्युलेंस वेरिएंट शामिल हैं। इन सभी के साथ कंपनी सीएनजी किट का ऑप्शन भी प्रदान कर रही है।

Maruti Suzuki Eeco वैन की कीमत

इस वैन की कीमत की बात करें तो इस को आप 5.10 लाख की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। इसके सभी वेरिएंट की कीमत भी अलग अलग रखी जायेगी। देश भर में इस वैन को काफी पसंद किया जाता है।