V-Strom SX: अभी हाल ही में सुजुकी मोटरसाइकिल ने भारतीय नई Suzuki V-Strom SX को लॉन्च कर दिया है. इस बाइक का क्रेज़ लोगों में अभी से ही देखने को मिल रहा है. इस बाइक की कीमत 2.12 लाख रुपये है. आपको इस बाइक में Champion Yellow No. 2, Pearl Blaze Orange, और Glass Sparkle Black कलर्स मिल जाएंगे. चलिए आपको इस बाइक के बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

बात अगर Suzuki V-Strom SX के इंजन की बात करें तो आपको इसमें पावर परफॉर्मेंस के लिए 249 सीसी का सिंगल सिलिंडर वाला ऑयल कूल्ड सिंगल ओवरहेड कैम(SOHC), 4-वाल्व इंजन मिलता है. इसमें दिया गया यह इंजन 9,300 आरपीएम पर 26 bhp का मैक्सिमम पावर 7,300 आरपीएम पर 22.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं इसका इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा मिलता है.

बता दे Suzuki V-Strom SX की लंबाई 2,180 मिलीमीटर, चौड़ाई 880 मिलीमीटर और ऊंचाई 1,355 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस 1,440 मिलीमीटर है. इस बाइक की सीट की ऊंचाई 835 मिलीमीटर है. वही इस बाइक का कर्ब वजन 167 किलोग्राम का है. आपको इस बाइक में 12 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक मिलता है.

फीचर्स

बात अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक, क्वाइल स्प्रिंग, ऑयल डैम्पड सस्पेंशन मिलता है. यही नहीं आपको इसमें रियर में स्विंग आर्म टाइप, क्वाइल स्प्रिंग, ऑयल डैम्पड सस्पेंशन मिलता है. बात अगर ब्रेकिंग फीचर्स की करें तो आपको फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक मिलता है. इसमें आपको सेफ्टी के लिए फ्रंट में एबीएस फीचर मिलता है.

आपको इस bike में Suzuki Easy Start System और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गयी है. यही नहीं आप चाहे तो इससे अपने बाइक को भी जोड़ सकते है बस इसके लिए आपको Suzuki Ride Connect बाइक को स्मार्टफोन से कनेक्ट करना होगा. इसके बाद आप बाइक की स्क्रीन पर टर्न-बाई-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल, SMS alert, WhatsApp Alert डिस्प्ले और मिस्ड कॉल, स्पीड लिमिट वॉर्मिंग, फोन बैटरी लेवल डिस्प्ले जैसे फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे.