नई दिल्ली। TVS Electric Scooter: TVS Motor Company  के द्वारा पेश की गई नई अपडेटेड iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर इन दिनों मार्केट में तहलका मचा रही है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियतो के साथ काफी कम कीमत देख अब इसे खरीदने का आंकड़ा 50,000 से ज्यादा यूनिट्स के पार कर चुका है। धड़ल्ले के साथ बिक रही इस TVS iQube को मई 2022 में आधिकारिक रूप से लॉन्च किया गया था। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने शानदार स्टाइल के साथ बेहतर फीचर्स से लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। यदि आप भी इस स्कूटर को खरीदने के बार में सोच रहे है तो जान लें इसकी खासियतो के साथ कीमत के बारे में..

Tvs कंपनी के द्वारा पेश किए जाने वाले इस नया इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम टीवीएस iqube स्कूटी है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बाकी स्कूटर के मुकाबले काफी अलग है। यह एकदम स्पोर्टी लुक वाला स्कूटर हो सकता है

TVS IQube ST फीचर्स

TVS IQube ST इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसका पूरा सिस्टम डिजिटल होगा। स्कूटर में 17.78 सेमी की टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ स्कूटर को कंट्रोल करने के लिए जॉयस्टिक भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, जियो फेसिंग अलर्ट, और नेविगेशन जैसे धांसु फीचर्स दे गए है।

इसकी रेंज की बात करें तो IQube ST की राइडिंग रेंज इको मोड में 145 किमी और पावर मोड में 110 किमी है। टीवीएस की पहले वैरिएंट के मुकाबले इस नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में 4.56 kWh की बैटरी दी गई है। जो एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 200 किमी की देने में सक्षम है।

TVS IQube ST कीमत

TVS iQube को तीन वेरिएंट्स- iQube, iQube S और iQube ST के साथ पेश किया गया है। जिसमें सभी की कीमते भी अलग लग रखी गई है यदि आप TVS iQube को खरीदते है तो इसकी कीमत 98,564 (ऑन-रोड, दिल्ली) रखी गई है वही iQube S वेरिएंट की कीमत 1,08,690 रुपये (ऑन-रोड, दिल्ली) रखी गई है। iQube ST वेरिएंट के लिए फिलहाल कीमत नहीं बताई गई है। लेकिन, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 999 रुपये देकर बुक किया जा सकता है।