Tvs iQube Electronic Scooter: भारतीय बाज़ार के अगर ऑटो सेक्टर की बात करें तो दिन-ब-दिन कोई ना कोई चमकती और धमकती गाड़िया मार्केट में कंपनी लॉन्च करती है. इसी के चलते ही टीवीएस कंपनी ने लॉन्च करदी है एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसको देखकर आपका मन भी उसपर आ जाएगा.

पहले आपको बताते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम क्या है. इस स्कूटर का नाम है Tvs iQube Electronic Scooter. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करें तो इसके अंदर बहुत ही शानदार फीचर्स दिए गए हैं. इसका लुक और इसका डिजाइन भी आपको काफी पसंद आने वाला है.

टीवीएस का यह स्कूटर बाकी और स्कूटर से काफी अलग है. अगर हम इसके फिचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो इसके फीचर्स भी आपको बेहद पसंद आने वाले है. तो चलिए हम आपको बताते हैं इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में फुल डिटेल.

Tvs iQube Electronic Scooter के फीचर्स

अगर इस स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इस टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई सारे एडवांस फीचर्स मिल रहें है. इसमें आपकी 7 इंच टीएफटी टचस्क्रीन, वॉयस असिस्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, म्यूजिक सिस्टम कंट्रोल, ब्लूटूथ और क्लाउड कनेक्टिविटी ऑप्शन आदि. जैसी फीचर्स दिए गए है.

Tvs iQube Electronic Scooter का दमदार बैटरी पैक

अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक की बात करें तो इस स्कूटर यानी कि TVS iQube ST वैरिएंट में आपको 5.1 kWh बैटरी दी जाएगी. जिससे आप 140 किमी का सफर तय कर सकते है. यह बैटरी आपको 1.5kW फास्ट-चार्जिंग और 32 लीटर के अंडर-सीट स्टोरेज के साथ उपलब्ध मिलने वाली है.

वहीं इस TVS iQube के बेस वर्जन में आपको 3.4 kWh की बैटरी मिलने वाली है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप एक बारी फुल चार्ज करने के बाद इससे लगभग 100km रेंज प्राप्त कर सकते है.

Tvs iQube Electronic Scooter की कीमत

अगर इस स्कूटर की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस इसके बेस वैरिएंट की कीमत 98,654 रुपए रखी है. जो की इसकी एक्स शोरूम कीमत है. ऑन-रोड होने के बाद इसकी कीमत 1,11,663 रुपए हो जाएगी.