यदि आप बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहें हैं तो भाता दें की भारतीय बाजार में 160 सीसी सेगमेंट में एक से बढ़कर एक बाइकें मौजूद हैं। अब इसी क्रम में होंडा ने भी अपनी SP 160 बाइक को बाजार में उतार डाला है। इस बाइक में आपको धांसू लुक, शानदार माइलेज के साथ दमदार इंजन दिया जाता है। यह बाइक TVS Apache और Bajaj Pulsar जैसी पॉपुलर बाइकों को टक्कर देती है। आइये अब हम आपको Honda SP 160 के फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

जबरदस्त हैं फीचर्स

आपको बता दें की होंडा SP 160 में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इसका लुक काफी आकर्षक है। इस बाइक में आपको LED हेडलाइट, LED टेललैंप, अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स जैसे फीचर्स दिए जाते हैं। ये इसको आधुनिक लुक प्रदान करते हैं। इसके अलावा इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया हुआ है। इसके अलावा इस बाइक में आपको स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज, गियर पोजिशन इंडिकेटर की सुविधा भी दी हुई है। इस बाइक में सेल्फ स्टार्ट की सुविधा के साथ साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ फीचर भी दिया गया है।

शानदार है माइलेज

होंडा SP 160 बाइक में आपको काफी शानदार माइलेज दिया जाता है। इसमें कंपनी ने 162.71 सीसी का BS6 Phase 2 इंजन को लगाया है। यह इंजन 13.27 bhp की पावर और 14.58 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन के साथ में 5-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। इसका माइलेज भी काफी अच्छा है। कंपनी का दावा है की यह बाइक आपको 75 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करती है।

जान लें कीमत

भारतीय बाजार में होंडा SP 160 की शुरुआती कीमत 1.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। यदि आप एक बेहतरीन बाइक लेना चाहते हैं तो Honda SP 160 आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है।