आपको बता दें की ऑटोमोबाइल कंपनी Bajaj की और से नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच किया जा सकता है। जो की काफी जबरदस्त फीचर्स से लैस होगा। इसका नाम Bajaj Blade Electric बताया जा रहा है। बताया जा रहा है की कंपनी इसी साल होली के मौके पर Bajaj Blade Electric स्कूटर को लांच कर सकती है। इस स्कूटर को हाइब्रिड बनाने की योजना भी बनाई गई है। जिसके बाद इस स्कूटर में आपको इलेक्ट्रिक के साथ ही पेट्रोल का विकल्प भी मिलेगा। हालांकि कंपनी ने अपनी आधिकारिक घोषणा में अब तागक इस बारे में कुछ नहीं कहा है।

कितनी होगी कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं है हालाकि जानकार लोगों का मानना है की इसको लगभग 75 हजार रुपये में बाजार में उतारा जाएगा। बताया जा रहा है की यह स्कूटर आपको 150 किमी की रेंज मुहैया कराने में सक्षम होगा। इसके अलावा इसमें आपको 25 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी दी जायेगी। कुछ जानकार लोग नवंबर 2025 को इसकी लांचिंग डेट बता रहें हैं।

मिलेंगे पेट्रोल और इलेक्ट्रिक वेरिएंट

इस स्कूटर के बारे में यह खबर आ रही है की इसमें आपको पेट्रोल तथा इलेक्ट्रिक दोनों प्रकार के वेरिएंट देखने को मिलेंगे। इसके इलेक्ट्रिक मॉडल की बात करें तो उसकी स्पीड ज्यादा नहीं होगी और इसमें 250 वाट की बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर को लगाया जा सकता है। इसमें आपको 150 की लंबी रेंज दी जा सकती है। इसके पेट्रोल वेरिएंट की बात करें तो बता दें की इसमें आपको 65 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिल सकती है।

मिलेंगे अच्छे फीचर्स

आपको बता दें की इस स्कूटर में आपको काफी धांसू फीचर्स दिए जाते हैं। बता दें की इसमें इलेक्ट्रिक स्टार्ट और की स्टार्ट की सुविधा आपको दी जाती है। इसके अलावा इसमें टेलीस्कोप हाइड्रोलिक सस्पेंशन की सुविधा भी आपको दी जाती है। 12 इंच के एलॉय व्हील्स के साथ ही इसमें डिस्क ब्रेक, बूट स्पेस तथा USB चार्जिंग पोर्ट जैसे कई फीचर्स दिए जाते हैं।