Bajaj E scooter: हमरे देश में एक से बड़ी एक एक टू व्हीलर कंपनी है लेकन सबसे बड़ी टू व्हीलर कंपनी है बजाज. बजाज कंपनी एक से बढ़कर एक टू व्हीलर लॉन्च करती है. अभी हाल ही में ये कंपनी एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है. इस स्कूटर में बैटरी को स्वैप करने का भी ऑप्शन है. अभी हाल ही में इस कंपनी ने बजाज इलेक्ट्रिक चेतक है. लेकिन अब इस कंपनी नया चेतक लाने के बारे में सोच रही है जो नयी चेतक लाएगी. इसमें बैटरी स्वैप हो जाएगी ऐसा ऑप्शन मिलेगा. बहुत जल्द कंपनी अब चार्जिंग स्टेशन भी बनाने का सोच रही है. इस स्कूटर का मुकाबला कई ओर इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ किया जा रहा है.

सेल्स की हुई बढ़ोतरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको बजाज ऑटो की सेल्स में बढ़ोतरी हुई है. जी हाँ अप्रैल में 7 % की बढ़ोतरी हुई है. अब तक इसकी 331,278 यूनिट की बिक्री हुई है.

मिलेंगे रेंज और फीचर्स

बात अगर बजाज के चेतक की बात करें तो इसमें आपको 3 kwh लिथियम आयन बैटरी मिलती है. ये स्कूटर 5.5 का पीएस जेनेरेट करती है. ये स्कूटर 85 km का रेंज देती है. इस स्कूटर को चार्ज होने में सिर्फ और सिर्फ 5 घंटे का टाइम लगता है. इस स्कूटर के आगे और पीछे वाले टायर में अलॉय व्हील्स मिलते हैं. साथ ही दोनों टायर में बराक भी मिलते है.