आपको बता दें की ब्रिटिश बाइक निर्माता Triumph एक सुपर बाइक को भारत में लांच कर सकती है। माना जा रहा है की अपने पोर्टफोलियो के विस्तार करते हुए कंपनी Dayton 660 को भारत में लांच कर सकती है। इस खबर में हम आपको बता रहें हैं की कंपनी अपनी इस बाइक को कब और कितने दाम में भारत में लांच कर रही है।

जल्दी होगी लांच

ख़बरों के मुताबिक ट्रॉयम्‍फ की ओर से डेटोना 660 बाइक को जल्दी ही भारत में लांच किया जाएगा। बताया जा रहा है की कुछ डीलर्स ने इस बाइक के लांच होने से पहले बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है की कंपनी इस बाइक को आधिकारिक रूप से अप्रैल 2024 में लांच कर सकती है। हालांकि कंपनी की और से अभी इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

मिलेंगे ये फीचर्स

इस बाइक में आपको काफी एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे। बताया दें की इसमें मोनोक्रोम टीएफटी एलसीडी स्‍क्रीन, राइड बाय वायर के साथ रोड, शोवा के मोनोशॉक और यूएसडी फॉर्क्‍स, एलईडी हेड्लाइट्स, माई ट्रॉयम्‍फ कनेक्टिविटी सिस्‍टम, स्‍पोर्ट और रेन राइडिंग मोड्स आदि फीचर्स आपको दिए जायेंगे। इसके अलावा इस बाइक को रेस इंस्‍पायर्ड ग्राफिक्‍स के साथ तीन कलर ऑप्शन में लांच किया जाएगा।

दमदार होगा इंजन

यह बाइक भले ही पुरानी 675 बाइक से प्रेरित हो लेकिन इसमें आपको 660 सीसी का इनलाइन ट्रिपल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन इस बाइक को 94 बीएचपी और 69 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करेगा। छह स्‍पीड गियरबॉक्‍स और टॉर्क असिस्‍ट क्‍लच भी इस बाइक में दिया जाएगा। इस बाइक में आपको नया और बेहतर एग्‍जॉस्‍ट सिस्‍टम भी दिया जाएगा।

जान लें कीमत

इस बाइक की कीमत को लेकर कंपनी की और से अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन यह माना जा रहा है की 660 सीसी सेगमेंट की इस बाइक को 10 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के आसपास ही लाया जाएगा।