Honda SP 125 Bike: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया एक ऐसी कंपनी है जिस पर सब लोग भरोसा करते हैं. ऐसे में कंपनी ने एक और बाइक लायी है जो लोगों को पसंद आ रही है. दरअसल जिस बाइक की बात हम कर रहे है उस बाइक का नाम SP125 बाइक का स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च किया गया है. चलिए आपको इस बाइक के इंजन और बाकी डिटेल में बताते है.

इंजन

शुरुआत करते है इंजन से. आपको इस होंडा SP125 स्पोर्ट्स एडिशन बाइक में सिंगल-सिलेंडर 124cc का इंजन दिया जाने वाला है. कंपनी ने बाइक में दिए गए इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. बाइक में लगा यह इंजन 10.7bhp पावर और 10.9Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. ये बाइक आपको 68Kmpl का माइलेज देने में सक्षम . इसके साथ ही होंडा का यह SP125 स्पोर्ट्स एडिशन में लेटेस्ट एमीशन मानक BS6, OBD2 आधारित PGM-FI इंजन दिया जाएगा.

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया इस बाइक को अगर आप लेते हैं तो यह 10 साल का वारंटी पैकेज दिया जाएगा. वही इस बाइक के स्पेशल वारंटी पैकेज में आपको 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 7 साल की ऑप्शनल वारंटी दी जाती है. अभी से ही यह नई होंडा बाइक भारतीय टीवीएस रेडर 125 और बजाज पल्सर 125 को टक्कर दे रही है.

फीचर्स

अब बात करते हैं इस होंडा SP125 में मिलने वाले फीचर्स की. आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक के बॉडी पैनल और एलॉय व्हील्स पर फ्रेश वाइब्रेंट धारियों दी जाने वाली है. यही नहीं इस नई स्पोर्ट्स एडिशन बाइक में आपको ब्राइट एलईडी हेडलैंप और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिए जाएंगे. आपको इस बाइक में पूरी तरह से डिजिटल कंसोल में गियर स्टेटस इंडिकेटर के साथ-साथ माइलेज से जुड़े तमाम जरूरी इनफार्मेशन दिए जाएंगे.

कीमत

अब आते है सबसे पॉप्युलर Honda SP 125 बाइक की कीमत के बारे में बताते है. इस बाइक के ड्रम वेरिएंट की कीमत 86747 रुपए रखी गयी है. ये बाइक एक सबसे अच्छी वेरिएंट 91294 कीमत रखी गयी है. असल में ये शोरूम की कीमत है. ऐसे में कीमत थोड़ी बढ़ सकती है. इसमें सबसे पहला कलर ऑप्शन मिलेगा डिसेंट ब्लू मेटैलिक वही दूसरा कलर ऑप्शन मिलेगा हैवी ग्रे मेटैलिक. आपको इस बाइक में बोल्ड टैंक डिजाइन, मैट मफलर कवर और एडवांस ग्राफिक्स के जरिए स्पोर्टी लुक मिलेगा.