भारत की वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा के वाहन देश दुनिया में काफी लोकप्रिय हैं। हालही में महिंद्रा ने अपनी जबरदसर XUV Mahindra XUV 200 को लांच किया है। जो काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। हालांकि पहले से ही बाजार में काफी प्रतिष्ठित उत्पाद मौजूद हैं लेकिन जनता की डिमांड को देखते हुए महिंद्रा ने अपनी इस बेहतरीन XUV को बाजार में उतारा है। इसमें आपको बेहतरीन खूबियां, अच्छे फीचर्स, शानदार माइलेज के साथ जबरदस्त लुक मिलने वाला है। आइये अब हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

बेहतरीन हैं फीचर्स

महिंद्रा अपने वाहनों की मजबूत बनाबट, अच्छे फीचर्स तथा धांसू लुक के लिए लोकप्रिय है। इसी कारण आपको Mahindra XUV 200 में भी काफी खूबियां देखने को मिलती हैं। इसके फीचर्स के बारे में बात करें तो बता दें की इसमें आपको मनोरंजन के लिए टच डिस्प्ले, आधुनिक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नवनिर्मित सीटें, पावर विंडो, पार्किंग के लिए सेंसर, 2 हजार 600 एमएम का ग्राउंड क्लियरेंस इसमें आपको मिलता है। यह गाड़ी तकरीबन 4000 एमएम चौड़ी और 1800 एमएम ऊंची है तथा इसमें लगभग 330 लीटर की जगह है।

दमदार है इंजन

Mahindra XUV 200 में आपको काफी पवेरफ़ुल इंजन दिया गया है। इसके इंजन 1 दशलमव 2 और 1 दशमलव 5 लीटर के होने वाले हैं। 1 दशलमव 2 लीटर वेरिएंट आपको पेट्रोल में तथा 1 दशमलव 5 लीटर वेरिएंट आपको डीजल में दिया जा रहा है। इन दोनों इंजनों में आपको ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जा रहा है। इन इंजनों को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इसमें अनुमानित 150 से 160 की गति को देखा जा सकता है।

सेफ्टी फीचर्स तथा माइलेज

इस गाड़ी में आपको जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। बता दें की इसमें आपको एयरबैग तथा हिल होल एसिस्ट की सुविधा के साथ ही बहुत से अन्य एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। माइलेज के मामले में भी यह काफी अच्छी है। बता दें की इसमें 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज आपको दिया जा सकता है।

किफायती हैं दाम

भारत के वाहन बाजार में आजकल मध्यम आकार के वाहनों की सेल काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए महिंद्रा एक्सयूवी 200 को पेश किया गया है। इसकी कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की इसकी कीमत के बारे में अभी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है हालांकि जानकार लोगों का मानना है की इसको 10 से 15 लाख रुपये तक में बजार में उतारा जा सकता है।