TVS iQube Scooter: स्कूटर सिर्फ इलेक्ट्रिक ही लोगों को आज कल पसंद आ रही है. यही कारण है की हर कंपनी अलग अलग इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही है. अभी हाल ही में TVS स्कूटर की एक स्कूटर लॉन्च कर रही है. इस स्कूटर का नाम iQube स्कूटर है. इस स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स दमदार है. चलिए आपको इस गाड़ी के बारे में detail में बताते है.

लुक

सबसे पहले बात करते है इस स्कूटर के लुक की. बात अगर इस बाइक के लुक की करें तो आपको इस गाड़ी में बहुत जबरदस्त लुक देखने को मिलता है. आपको इस TVS iQube स्कूटर की डिजाइन की बात करें तो आपको इस में स्पोर्टी और फ्यूचरिस्टिक दिया गया है. आपको इस स्कूटर में LED डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) और LED हेडलाइट और टेललाइट जैसे चीज़े लुक में एड किये गए हैं.

फीचर्स

बात अगर इस TVS iQube में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको इस में फीचर्स दमदार मिलता है. आपको इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्पीड, बैटरी लेवल, ओडोमीटर जैसे सभी फीचर्स देखने को मिलता है. आपको इस स्कूटर में कनेक्ट करने की सुविधा भी दी गयी है. आपको इस स्कूटर में रिवर्स गियर के साथ पार्क असिस्ट दो राइडिंग मोड्स (इको और पावर) डे/नाइट डिस्प्ले इनकमिंग कॉल अलर्ट ओवर-स्पीड अलर्ट रिमोट चार्ज असिस्ट नेविगेशन असिस्ट लास्ट पार्क लोकेशन जैसे कई सारे फीचर्स मिलते हैं.

इंजन और माइलेज

बात अगर इस TVS iQube में मिलने वाले इंजन के माइलेज की बात करें तो आपको इस में 4.4kW की इलेक्ट्रिक मोटर दी जा रही है. आपको इस बाइक में 4.5kWh की लिथियम-आयन बैटरी दी गयी है. आपको ये स्कूटर फूल चार्ज होने पर 78 किमी की रेंज देने में सक्षम है. सबसे अच्छी बात तो ये है की ये स्कूटर 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड सिर्फ और सिर्फ 4.2 सेकंड का टाइम लगता है.

कीमत

बात अगर इस TVS iQube की कीमत की करें तो इस स्कूटर की कीमत की बात करें इस स्कूटर की ऑन-रोड कीमत की बात करें तो इस की कीमत ₹ 1.15 लाख रुपए रखी गयी है. ऐसे में इसकी कीमत शहर और राज्य के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है.