आज के समय में स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट टू व्हीलर सेक्टर का सबसे पॉपुलर सेगमेंट है। जिसको युवा वर्ग काफी पसंद करता है। इस सेगमेंट में यामाहा से लेकर हीरो मोटोकॉर्प तथा सुजुकी तक की कई बाइकें मौजूद हैं।

इसी क्रम में आज हम आपको सुजुकी जिक्सर एसएप (Suzuki Gixxer SF) के बारे में बता रहें हैं। जिसको इसके स्टाइलिश डिजाइन, स्पीड तथा दमदार इंजन के लिए पसंद किया जाता है।

Suzuki Gixxer SF बाइक का इंजन तथा माइलेज

Suzuki Gixxer SF बाइक के इंजन की बात करें तो बता दें कि इस बाइक में आपको सिंगल सिलेंडर वाला 155 सीसी का इंजन दिया जाता है। जो की 13.6 पीएस की पावर और 13.8 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

कंपनी ने इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा है। जहां तक इस बाइक के माइलेज की बात है तो बता दें कि कंपनी आपको इसमें काफी तगड़ा माइलेज देने का दावा करती है। बता दें कि यह स्पोर्ट्स बाइक आपको 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस माइलेज को ARAI ने भी प्रमाणित किया है।

Suzuki Gixxer SF की कीमत तथा फाइनेंस प्लॉन

आपको बता दें कि इस बाइक की कीमत 1,37,100 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। ऑनरोड होने के बाद यह कीमत 1,60,364 रुपये हो जाती है। यदि आपके पास इतना बजट नहीं है तो आप इसको फाइनेंस पर भी खरीद सकते हैं।

इसके लिए बैंक आपको 1,40,364 रुपये का लोन उपलब्ध कराता है। इस धनराशि पर बैंक आपसे 9.7 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेता है। लोन अप्रूव होने के बाद में आपको मात्र 20 हजार रुपये डाउन पेमेंट के लिए देने होते हैं। इसके बाद आपको 5 वर्ष तक 4,509 रुपये की मंथली ईएमआई भरनी होती है।