सर्दियों के मौसम में बहुत तरह की सब्जी मिल जाती है, लेकिन गर्मियों के मौसम में सब्जियों की वैरायटी बहुत कम हो जाती है। अब सर्दी का मौसम खत्म हो गया है और गर्मी ने दस्तक भी दे दी है। अब गर्मी में कभी-कभी इन सब्जियों को खाने का मन नहीं करता है और ऐसे में मन कुछ अलग खाने का करता है। यदि आप भी रोजाना की सब्जी खाकर बोर हो गए हैं, तो आप टमाटर की टेस्टी सब्जी बना कर खा सकते है।

इस सब्जी को बनाना बहुत आसान होता है और ये बहुत जल्दी बन भी जाती है। आप इसको रोटी, पराठे, पूड़ी या चावल किसी के साथ भी खा सकते हैं। तो चलिए अब आपको इसको बनाने की रेसिपी और सामाग्री के बारे में बताते हैं।

टमाटर की सब्जी को बनाने के लिए सामाग्री

5 कटे टमाटर
1 बारीक कटा प्याज
2 बारीक कटी हरी मिर्च
2 चम्मच तेल
आधा चम्मच जीरा
आधा चम्मच हल्दी
आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
आधा चम्मच धनिया पाउडर
1 चुटकी हींग
बारीक कटा हरा धनिया

टमाटर की सब्जी को बनाने की रेसिपी

इस सब्जी को बनाने के लिए सबसे पहले एक कढ़ाई को गैस चूल्हे पर रखकर गर्म होने दे, इसके बाद इस कढ़ाई में तेल डालकर गर्म कर लें और फिर इसके बादे इसमें जीरा और हींग डाल लें। अब इसके बाद इसमें कटी हुई हरी मिर्च और प्याज को डालकर थोड़ी देर पका लें।

इसके बाद प्याज के भुन जाने के बाद अब इसमें कटे हुए टमाटर को डाल दें। जब तक ये टमाटर अच्छे से गल जाएं तो इसमें हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, नमक, धनिया पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिला कर इसको पका लें। अब इसमें थोड़ा पानी डालकर पका लें और अब इसको हरे धनिये से गार्निश कर लेँ। अब आप इसको रोटी, पराठे और चावल के साथ खा सकते हैँ।