Toyota Rumion Booking क्या आप जानते हैं भारतीय बाजारों में टाटा मोटर्स को टक्कर देने के लिए टोयोटा रूमियन को कितना महत्वपूर्ण माना जाता है। कंपनी निहाली में अपनी ग्राहकों के लिए बहुत बड़ी अपडेट साझा की है जिसके अनुसार नई मॉडल रूमियम की बुकिंग शुरू हो रही है।

अगर आप अपने लिए एक ऐसे मॉडल की तलाश करें जिसमें आपको पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी वेरिएंट भी बहुत तगड़ी मिले तो टोयोटा रोमियो का यह मॉडल आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। इसके सीएनजी वेरिएंट की डिमांड बीच में इतनी ज्यादा बढ़ती थी कि कंपनी ने इसकी ऑनलाइन बुकिंग को बंद कर दिया था। 

Toyota Rumion Booking & Pricing details 

अगर आप इस मॉडल को अपने लिए खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दे इसके सेन की वेरिएंट की ऑनलाइन बुकिंग मात्र ₹11000 में की जा रही है। वही आपको बता दे CNG में इस MPV का GAT वेरिएंट भी बुकिंग के लिए उपलब्ध है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो इसकी शोरूम कीमत 13 लख रुपए है। मगर कंपनी आपको इस मॉडल पर कुछ छूट और डिस्काउंट भी दे रही है। 

क्या है ईंजन में खास 

कीमत के बाद अब आपको बता देते हैं आखिर इस गाड़ी में क्या खासियत है। इस मॉडल का इंजन 103 bhp की पावर और 137 nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होती है। इसके अलावा इस इंजन को सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक और सिक्स स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स पर चलाए जा सकता है। अगर हम सीएनजी वेरिएंट की बात करें तो इसे 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की व्यवस्था दी जा रही है। 

धमाकेदार माइलेज का हुआ खुलासा

इसके अलावा अब अगर माइलेज की बात करें तो बता दे इस मॉडल में आपको बहुत ही दमदार माइलेज देखने को मिलने वाला है। कंपनी का नाम है कि इसकी पेट्रोल वेरिएंट में 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज और वहीं इसके सीएनजी वेरिएंट में 26 किलोमीटर प्रति किलो का लाजवाब माइलेज ग्राहकों को दिया जाएगा। अपने माइलेज और टॉप स्पीड की वजह से भी यह मॉडल भारतीय बाजारों में खूब चर्चा में बनी हुई है।