नई दिल्ली: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में महिद्रा की गाड़ियां हर किसी की पहली पसंद बनी हुई है। इस कपंनी ने हमेशा ग्राहकों की पंसद को देखते हुए मजबूती के साथ हमेशा साथ बनी रहने वाली कारों को पेश किया है। लेकिन अब इस कपंनी के लिए भी भारी पड़ने वाली है टोयोटा कंपनी, जो अपनी शानदार SUV को पेश करके सबसे ज्यादा बिकने वाली XUV700 को पटखनी देने के लिए तैयार है।

Toyota कंपनी मार्केट में एक दमदार SUV पेश करने जा

Toyota कपंनी के द्वारा पेश की जाने वाली यह कार 7 सीटर SUV है, इस कार का नाम कोरोला क्रॉस (Toyota Corolla Cross) है । जो लाजवाब फीचर्स से लैस और जबरदस्त माइलेज देने वाली कार है। टोयोटा की ये नई SUV  नौजदा कारों से काफी हटकर होगी। इस कार की कीमत और फीचर के बारे में देखें, तो यह कार रेंज के हिसाब से अन्य कारों पर भारी पड़ने वाली है। जो सीधे Mahindra XUV 700 और Hyundai Alcazar जैसी बड़ी कारों को टक्कर दे सकती है।

इनोवा हाइक्रॉस बेस्ड है 

टोयोटा की आने वाली नई कोरोला क्रॉस 7 सीटर एसयूवी टीएनजीएसी प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस नई एसयूवी में इनोवा हाइक्रॉस जैसा ही पावरट देखने को मिल सकता है।
7 Seater SUV के फीचर्स

टोयोटा की इस 7 सीटर एसयूवी में काफी अरामदायक सीट दी गई है। जिसे अपनी सुविधानुसार फोल्ड किया जा सकता है। इस कार के सी और डी पिलर्स में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। कार के पिछले हिस्से में वाइड ग्लास एरिया मिल सकता है।

Toyota Corolla Cross 7 Seater SUV में इंजन

टोयोटा की आने वाली इस एसयूवी में दो इंजन दिए जा सकते हैं। ऐसा ही इंजन नई इनोवा हाइक्रॉस में भी देखने को मिलता है। इसमें एक इंजन 172bhp की पॉवर आउटपुट का 2.0-लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और दूसरा 186bhp के आउटपुट वाला सेल्फ चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड तकनीक वाला 2.0-लीटर का पेट्रोल टैंक देखने को मिल सकते है।

Toyota Corolla Cross 7 Seater की कीमत

भारतीय बाजार में इस अपकमिंग दमदार एसयूवी कार डीजल और पेट्रोल दो इंजन वैरियंट के साथ पेश की गई हैं। टोयोटा की आने वाली ये कार कई सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी। यदि इसकी शुरुआती कीमत देखें तो ये कार करीब 14 लाख रुपए में मिल सकती है।