आज के समय में पूरे देश में मंहगाई चल रही है, और डीजल और पेट्रोल के दामों में उतार चढ़ाव होता रहता है, इससे लोग बहुत परेशान होते रहते हैँ। इसके लिए कई टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनियों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाना शुरू कर दिया है। ऐसे में यदि आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको इस लेख को जरूर पढ़ना चाहिए।

इसमें हम आपको TVS Iqube Electric Scooter के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें काफी अच्छा डिस्काउंट भी मिल रहा है। यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो ये मौका आपके लिए किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं है। तो चलिए अब आपको इसमें दिए जा रहे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ एक्स शोरूम कीमत के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

टीवीएस Iqube Electric Scooter के कीमत में कटौती

इस समय भारतीय मार्केट में ओला कंपनी के बाद टीवीएस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल सबसे ज्यादा होती है। ऐसे में इस कंपनी ने भी एक से बढ़कर एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक मॉडल के स्कूटर पेश किए हैं जिसमें से यह मॉडल एक मुख्य है।

इसमें आपको 4.56 kWh की धाकड़ बैटरी पैक दी जा रही है जिसको 3kW की माउंटेड हब मोटर से जोड़ा गया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में करीब 145 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता रखता है। यदि इसके टॉप स्पीड के बारें में बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 82 किलोमीटर प्रति घंटे तक की है और यह मात्र 4.2 सेकंड में 0 से 40 kmph की स्पीड पकड़ सकती है व इस स्कूटर का कुल वजन 128 kg है।

इस गाड़ी की कीमत में 23,000 रुपए की गई कटौती

अपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने पर सरकार की तरफ से सब्सिडी दी जा रही है। यदि आप दिल्ली के स्थाई निवासी हैं तो इसमें आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर 23000 रुपए तक की सब्सिडी दी जा रही है। तो वहीं इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 1,23,000 रुपए है। लेकिन यदि आप इस स्कूटर को दिल्ली में खरीदेंगे तो इसको मात्र 1 लाख रुपए के कीमत में खरीद सकते है।