नई दिल्ली : भारत में इन दिनों बाइक से कहीं ज्यादा स्कूटर की काफी डिमांड है। खासकर शहरी लोग अपने हर जरूरी काम से लेकर ऑफिस जाने तक में स्कूटी का ही इस्तेमाल करते है।  अब स्कूटरों में स्मार्ट और कनेक्टेड फीचर्स लोगों को बेहद ही पसंद आ रहे है। ऐसे में टीवीएस कपंनी भी अपनी लोकप्रिय स्कूटरों को अपडेट करने की कोशिश में लगा हुआ है।

भारत में सबसे लोकप्रिय स्कूटरों में से एक टीवीएस जुपिटर अब जल्द ही नए अवतार के साथ मार्केट में तहलका मचाने वाली है। टीवीएस ने जुपिटर के ZX वेरिएंट को ड्रम ब्रेक और इसके स्मार्ट एक्सोनेक्ट ब्लूटूथ जैसी टेक्नीक से जोड़ दिया है, जिसके बाद अब राइडर्स इसके कनेक्टेड फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं। ज्यूपिटर ZX ड्रम वेरिएंट की कीमत 84,468 रुपये एक्स-शोरूम है।

ज्यूपिटर ZX दो आकर्षक कलर स्टार लाइट ब्लू और ऑलिव गोल्ड के साथ मार्केट में उपलब्ध है। ज्यूपिटर के ZX ड्रम वेरिएंट में कई दमदार एडवांस फीचर्स दिए जा रहे है। अब नई ज्यूपिटर में आपको फुली डिजिटल कंसोल, वॉयस असिस्ट और एसएमएस-कॉल अलर्ट जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इसके साथ ही इस स्कूटर में आपको SMARTXONNECT तकनीक भी मिल सकती है जिस की मदद से आप ब्लूटूथ के जरिए ऐप से कनेक्ट हो सकते हैं। यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

बता दे कि पहले टीवीएस ज्यूपिटर को 110 सीसी और 125 सीसी सेगमेंट के साथ बाजार में पेश किया गया था। जिसमें टीवीएस ज्यूपिटर 110 सीसी वेरिएंट की की एक्स-शोरूम कीमत 73,240 रुपये से शुरू होकर 89,648 रुपये तक रखी गई थी।वहीं, टीवीएस ज्यूपिटर 125 को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया था, जिसमें ड्रम वेरिएंट की कीमत 83,755 रुपये एक्स-शोरूम, ड्रम-अलॉय वेरिएंट की कीमत 86,305 रुपये एक्स-शोरूम और डिस्क वेरिएंट की कीमत 90,555 रुपये एक्स-शोरूम है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *