Popular Bikes : भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में टू व्हीलर बाइक्स की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती जा रही है क्योकि स्पोर्ट्स और तेज रफ्तार के साथ चलने वाली बाइक्स हर युवाओं की पहली पसंद बन चुकी है। रोजमर्रा की जिंदगी की भागदौड़ के लिए बाइक्स काफी सही होती है। इसलिए विदेशी कपंनियां भी लोगों की बढ़ती मांग को देखते हुए अपनी नई बाइक भारत में लॉन्च कर रही है और इनकी कीमत 4 लाख रुपये तक होगी। आइये देखते है आने वाले महीनों में लॉन्च होने वाली बाइक्स की लिस्ट…..

Yamaha R3, MT-3 : भारत में लोगों के बीच सबसे ज्यादा पसदं की जाने वाली कपंनियों में से एक Yamaha आने वाले कुछ महीनों में शानदार बाइक लॉन्च करने जा रही है। जिसमें Yamaha R3 और Yamaha MT-3 को लेकर लोगों का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। आपको बता दें MT-3 की क़ीमत 3 लाख रुपए है तो R3 की क़ीमत 3.50 लाख है।

Bajaj : इसके बाद दूसरा नाम Bajaj का आता है जो Triumph की सहभागिता वाली बाइक को अगले महीने तक लॉच कर सकती है। इसे अभी यूके में शोकेस किया जायेगा। इन्हें घरेलू इस्तेमाल और विदेशो में निर्यात के लिए भारत में बनाने की योजना है। और इस बाइक के इंजन को 400cc का सिंगल सिलेंडर के साथ पेश किए जाने की संभावना जताई जा रही है।

Hero-Harley Davidson 4XX : अमेरिका की बाइक निर्माता कंपनी Harley ने भी भारतीय कंपनी Hero के साथ पार्टनरशिप करके अपना पहला मॉडल 4XX को जल्द ही लॉन्च करने का फैसला लिया है। जिसका निर्माण Hero Motorcorp भारत में ही करेगी।

Royal Enfield : Royal Enfield जल्द ही अपनी दमदार फीचर्स वाले 4 नए मॉडल जल्द ही लॉन्च करने जा रही है। जिसमें Himalayan के साथ Roadster 450cc का लिक्विड कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा। इन दोनों बाइक्स को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसके अलावा Royal Enfield Shotgun 650cc और Scrambler 650cc को भी जल्द ही लॉन्च करेगी।

KTM 390 Duke : KTM 390 Duke बाइक भले ही पुरानी बाइक है लेकिन अब कपंनी एक बार फिर से इसे नए अपडेट वर्जन के साथ पेश करने वाली है। अब 10 साल बाद इसमें कई बदलाव किए जायेंगे और इसके मौजूदा मॉडल की क़ीमत 2.96 लाख से शुरू होती है।