यदि आप एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो यूं तो भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बहुत सी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर चुकी है। जो कीमत और फीचर्स के मामले में एक दूसरे से अलग अलग हैं। ऐसे में आपके लिए सबसे अच्छा कौन इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा यह चुना बेहद मुश्किल है।

आजम दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो के एक बेहद ही शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं। जो कि बजट रेंज में आने वाला सबसे शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है।

Vida V1 Plus की बैटरी और मोटर

स्कूटर की रीडिंग को शानदार बनाने के लिए हीरो मोटर्स के द्वारा अपने शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.4 kWh का लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया है। इस बैटरी को 0 से 80% तक चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। वही स्कूटर में काफी दमदार मोटर लगाया गया है जो की 6 किलो वाट का है और 25 nm का टॉर्क आउटपुट देने में सक्षम है।

Vida V1 Plus की रेंज और फीचर्स

आपको बता दे कि इसमें लगी बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आसानी से 100 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम हो जाती है। वही स्कूटर के फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी, नेवीगेशन, रिमोट इमोबिलाइजेशन जैसे कई आधुनिक फीचर से स्कूटर लैस है।

Vida V1 Plus की कीमत

बात करते हैं अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो आपको अपनी जेब से कितना रुपया ढीली करनी होगी। भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 1.5 लाख को रुपए है। यदि आप एक बार में इतने पैसे देने में सक्षम नहीं है। तो कंपनी के द्वारा इस पर फाइनेंस ऑफर भी दिया जा रहा है।

फाइनेंस ऑफर के तहत आप कुछ पैसे डाउन पेमेंट देकर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर ले आ सकते हैं। जिसके बाद आपको मंथली एमी आप जितने महीना के लिए लेंगे उसे हिसाब से भरने होंगे।