नई दिल्ली। भारत के ऑटो सेक्टर में मारूती से लेकर टाटा नेक्सन के और कई बड़ी दिग्गज कपंनियां है जो अपनी फोर व्हीलर वाहन के शानदार फीचर्स के लिए ही पहचानी जाती है। जिसमें कार निर्माता कंपनी महिंद्रा का नाम भी शामिल है। इस कंपनी के द्वारा पेश की जाने वाली 3-डोर थार की अपार सफलता के बाद जल्द ही कपंनी अपनी 5-डोर थार को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है।

कंपनी अपनी नई मोस्ट अवेटेड अपकमिंग mahindra 5 door car को इसी साल किसी भी महिने मे  लॉन्च कर सकती है। अभी हाल ही में इस कार का शानदार मॉडल भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। अब मिली रिपोर्ट के अनुसार यह अपकमिंग 5-डोर थार की हाई एल्टीट्यूड टेस्टिंग हो रही होगी। बता दें कि सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी गाड़ी को सभी कंडीशन में बेहतर परफॉर्म करने के लिए इस टेस्ट को करती हैं।

mahindra 5 door carके फीचर्स

mahindra 5 door carके फीचर्स के बारे में बात करें तो इस थार को नाम कई नए नामों के ट्रेडमार्क रजिस्ट्रर्ड किए हैं। कई स्पाई शॉट्स से अपकमिंग थार के फीचर्स के बारे में कहाजा रहा है कि कपंनी इसमें  एक नया 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, हाई ट्रिम्स पर एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट के साथ-साथ एक नया स्टीयरिंग व्हील शामिल है।इसके अलावा अपकमिंग कार के एक्सटिरीयर में एक नया अलॉय व्हील सेट, टेल लैंप के साथ एक अपडेटेड फ्रंट ग्रिल मिल सकता है।

mahindra 5 door carका इंजन

mahindra 5 door car के इंजन के बारे में बात करें तो इस कार में 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ जुड़ा हुआ है। इसके अलावा इसमें 4-व्हील ड्राइव सिस्टम देखने को मिलेगा।

mahindra 5 door car की कीमत

mahindra 5 door car कीमत के बारे में बात करें तो महिंद्रा के मोस्ट–अवेटेड अपकमिंग 5–डोर थार की कीमत 15 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है। वहीं, सेफ्टी के लिए कार में सामने की तरफ 2 एयरबैग से लेकर ABAS टेक्नोलॉजी और रियर पार्किंग सेंसर भी दी जा सकती है