नई दिल्ली। भूत प्रेत से जुड़ी किस्से कहानी आपने फिल्मों में ज्यादा देखी व सुनी होगी। जिसमें किसी इसांन के मरने के बाद उसकी आत्मा आकर बदला लेती है। लेकिन ऐसी कहानी सच भी हुई है। जिसे भले ही कानून स्वीकार ना करें,लेकिन ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां पर एक भूत ने आकर खुद अपने कत्ल की गवाही देकर हत्‍यारे को सलाखों के पीछे पहुचाने में मदद की है।

सामने आया यह मामला अमेरिका के वेस्‍ट वर्जीनिया का है। जहां पर ग्रीनबियर काउंटी में एल्वा जोना हीस्टर शू (Erasmus Stribbling Trout Shue) नाम की एक महिला अपने पति इरास्मस नाम के साथ रहती थी इनकी शादी के मात्र तीन माह ही हुए थे कि महिला की मौत हो गई। मौत की वजह सीढ़ियों से गिरना बताया गया। जब डॉक्‍टर आए और जांच की तो उस महिला का पति इरास्मस बॉडी के पकड़कर बिलख बिलख कर रोने लगा। यह देख डॉक्‍टरों ने महिला की मौत को नेचुरल डेथ बता दिया।

कत्‍ल के निशान देखे

इसके बाद महिला जोना का अंतिम संस्‍कार करने के लिए उसके शरीर को दफनाने के लिए ले जाया जा रहा था तो उसकी खोपड़ी में काफी ढीलापन था। जो नेचुरल डेथ में ऐसा नहीं होता। लेकिन इस पर किसी ने कुछ नहीं कहा।

कात‍िल को हुई सजा

जोना के अंतिम संस्‍कार के बाद सभी लोग अपने अपने घरों पर चले गए। और सब इस घटना को भूलने की कोशिश भी करने लगे। लेकिन इक दिन अचानक जोना की मां मैरी को जोना ने सपना दिया। जिसमें सपने में बेटी के भूत ने बताया कि कैसे उसके पति ने उसे मौत की नींद सुला या था। भूत ने हत्‍या की वजह भी बताई। भूत ने बताया कि रात पर खाने के बाद इरास्‍मस से उसकी बहस हुई थी। तभी उसने गला घोंटकर हत्‍या कर दी। और इस हत्‍या का किसी को पता ना चले इसके लिए उसे हाईनेक गाउन पहना दिया। इस राज को जानने के बाद मां ने केस की फाइल फिर से खुलवाई। जब जांच हुई तो भूत की कही बातें सच साबित होने लगी। इरास्‍मस ने भी पूछताछ के दौरान स्वीकार की जोना की हत्‍या गला घोंटकर की थी. अदालत-पुलिस सबने इस गवाही को मानते हुए कातिल को सजा हुई।