नई दिल्ली।  बाजार में इन दिनों दो कपंनी की स्कूटर की सेल काफी तेजी से बढ़ रही है। जिसमें Honda Activa के अलावा लोग TVS Jupiter को खरीदना लोग ज्यादा पसंद करते है। दोनों के फीचर्स इतने शानदार है कि इन दोनों स्कूटर्स की डिमांड मार्केट में जबरदस्त है। यदि आप इन दोनों में से जानना चाहते है कि कौन है सबसे बेहतर तो हम आपको इन दोनों कपंनी की स्कूटर की खासियतों के बारे में बता रहे है।

 TVS Jupiter vs Honda Activa: विशेषताएं

TVS Jupiter फीचर्स:

एलईडी हेडलाइट

साइड से इंडिकेटर

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

यूएसबी चार्जिंग पोर्ट

Honda Activa फीचर्स:

एलईडी हेडलाइट

साइड से इंडिकेटर

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

यूएसबी चार्जिंग पोर्ट

एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

TVS Jupiter और Honda Activa: इंजन और पॉवर

TVS Jupiter और Honda Activaके इंजन और पॉवर की बात करें तो कपंनी ने अपनी Honda Activaको 109.51 सीसी सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन के साथ पेश किया है, जो 7.79 पीएस पावर और 8.84 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वही TVS Jupiter का इंजन देखें तो कपंनी ने इसमें 109.7 सीसी सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया है, जो 7.88 पीएस पावर और 8.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता उत्पन्न है।

TVS Jupiter vs Honda Activa: माइलेज

माइलेज के मामले में दोनों स्कूटर बेहतर ऑप्शन हैं, क्योंकि TVS Jupiter प्रति लीटर 45 किलोमीटर का माइलेज प्रदान करती है, जबकि Honda Activa भी प्रति लीटर 46 किलोमीटर का माइलेज उत्पन्न करती है।

TVS Jupiter vs Honda Activa: कीमत

TVS Jupiter की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी शोरूम कीमत 67,990 रुपए के आसपास है, जबकि Honda Activa को आप 68,990 रुपए एक्स शोरूम कीमत के साथ पा सकते हैं।

TVS Jupiter और Honda Activa में से कौन है बेहतर

दोनों ही स्कूटर उच्च गुणवत्ता और शक्तिशाली इंजन के साथ आते हैं, इसलिए आप अपनी आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए इनका चयन कर सकते है।