Xiaomi Electric Car जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं दुनिया भर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से दिन पर दिन लोगों का ध्यान इलेक्ट्रिकल वाहनों की तरफ और ज्यादा आकर्षित हो रहा है। ऐसे में स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने अपने नई इलेक्ट्रिक कर को लॉन्च करने की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस मॉडल में आपको बहुत ही बेहतरीन फीचर्स और जबरदस्त लोक मिलने वाला है। केवल इतना ही नहीं बल्कि जानकारियां साझा करते हुए यह भी बताया गया है कि इस मॉडल की लंबाई 4,997 मिमी, चौड़ाई 1,963 मिमी और ऊंचाई 1,455 मिमी है।

Xiaomi Electric Car New Variants 

कंपनी की तरफ से साझा की गई डिटेल्स के मुताबिक आपको बता दे इस मॉडल में आपको चार वेरिएंट देखने को मिलने वाले हैं। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक इसके चार वेरिएंट्स इस प्रकार है, एक एंट्री-लेवल एडिशन, एक प्रो वेरिएंट, एक मैक्स एडिशन और एक लिमिटेड फाउंडर एडिशन। इसके अलावा किस मॉडल में आपको चार-दरवाजे वाली सेडान डिजाइन भी दी जाएगी। 

कीमत भी है बिलकुल बजट में 

अगर हम कीमत की बात करें तो आपको बता दे इस मॉडल में आपको बहुत सारे अनोखे फीचर्स मिल रहे हैं। कंपनी का दावा है कि इस मॉडल को काफी बजट फ्रेंडली कीमत पर लॉन्च किया जा रहा है। सामने आई जानकारी के मुताबिक Xiaomi Electric Car की कीमत लगभग ₹24.90 लाख है। 

रेंज भी है लाजवाब Xiaomi Electric Car

अगर आप भी शानदार गाड़ी को अपना बनाना चाहते हैं तो आपको इसके टॉप स्पीड और रेंज के बारे में भी बता दे। वीडियो पर सामने आ रही जानकारी के मुताबिक इस मॉडल की बैटरी बहुत दमदार है। एक बार फुल चार्ज होने के बाद आप इससे 700 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं। अपनी स्पीड और रेंज की वजह से भी या मॉडल बहुत तेजी से प्रचलित हो रही है।

कब होगी भारत में लॉन्च 

अगर हमें शानदार मॉडल के लॉन्च डेट की बात करें तो आपको बता दे बहुत ही जल्दी भारतीय बाजारों में लांच होने वाली है। हालांकि आधिकारिक वेबसाइट पर अब तक इससे संबंधित कोई जानकारी नहीं दी गई है। मगर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि मई, 2024 तक इस भारत के 10 बड़े शहरों में लॉन्च किया जाएगा। यहां तक कि इस मॉडल के अगस्त महीने तक देश भर में उपलब्ध हो जाने का अनुमान भी लगाया जा रहा है।