दुनिया भर में स्वामी को लोग स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के नाम से ही जानती आ रही है कंपनी के बहुत से स्मार्टफोन दुनिया भर में खूब पसंद किए जाते हैं। अब कंपनी ने अपना कम इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग में रख दिया है और अपना पहला इलेक्ट्रिक कर Xiaomi SU7 करके लॉन्च भी कर दिया है।

कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक कर में 810 किलोमीटर की रेंज मिलेगी और इसमें काफी पावरफुल बैटरी और फास्ट चार्जर का भी सपोर्ट दिया जाएगा। चलिए आपको इसके कीमत, सभी फीचर्स और कार से संबंधित अहम जानकारी को विस्तार रूप से एक-एक करके बताते हैं।

मिलेंगे 810 किलोमीटर की रेंज

आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें काफी पावरफुल बैटरी पाक का इस्तेमाल किया गया है जिसके तहत इसमें लगी बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक कार 810 किलोमीटर की लंबी रेंज देने में सक्षम है। वही दमदार मोटर के चलते या 265 किलोमीटर की टॉप स्पीड पकड़ लेती है।

आपको बता दे की इसमें लगी मोटर 986 Bhp की पावर जेनरेट करती है और इस पावर के साथ यह दमदार इलेक्ट्रिक कार मात्र 1.98 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

मिलेंगे दमदार बैटरी

Xiaomi के तरफ से आने वाली पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 में कंपनी के द्वारा तीन अलग-अलग बैटरी वेरिएंट देखने को मिलेंगे। जिसमें पहले है 73.6 kWh वही दूसरा 101 kWh बैट्री पैक जिसके साथ 700 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। हालांकि तीसरे 150 kWh बैट्री पैक तेज करने की कंपनी योजना बना रही है जिसके साथ 1200 Km की दमदार रेंज मिल सकती है।

कितनी होगी कीमत

कीमत की बात करें तो इसे चाइनीस मार्केट में 2,15,900 यूएन में पेश किया गया है। ऐसे में भारत में उसकी कीमत 24.90 लाख के आसपास होगी। इस कीमत में आपको इस दमदार बैटरी को चार्ज करने के लिए काफी पावरफुल फास्ट चार्जर चार्जर देखने को मिलेगा। जिससे 15 मिनट की चार्जिंग से कार 350 से 510 KM चलने में सक्षम होगी।