आज के आधुनिक समय में देश के अंदर इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ गई है, और अब कंपनिया भी एक से बढ़कर शानदार कारों को निकाल रही हैं। ऐसे ही Yakuza इलेक्ट्रिक कार में कई सारे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं, जिसको देश की सबसे सस्ती कारों की लिस्ट में शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि इस Yakuza इलेक्ट्रिक कार को साल 2023 के ऑटो एक्सपो के दौरान दुनिया के सामने पेश किया गया था। यह कार भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में से एक है।

इस छोटी सी इलेक्ट्रिक कार की लंबाई 3.2 मीटर, चौड़ाई, 1.6 मीटर और ऊंचाई 1.5 मीटर है। जिसमें 20kW की इलेक्ट्रिक मोटर दी है जो कि 30PS की पावर और 100Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसमें आपको 18.5 kWh की लीथियन आयन बैटरी दी गई है जो एक बार सिंगल चार्ज करने में 150 किलोमीटर तक की रेंज देती है।

इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत मार्केट में 3,25,000 रुपये है। बता दें कि ये कार मात्र 12 सेकंड में 0-40 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है, और इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Yakuza इलेक्ट्रिक कार में 10.4 किलोवाट का बैटरी पैक दिया गया है। ये एक बार फुल चार्ज करने पर 150 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन एक छोटे से बॉक्स जैसा है, जिसमें दो दरवाजे और केवल 2 सीटें दी गई है।

Yakuza इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स
इस इलेक्ट्रिक कार में छोटा सा इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है और एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है। यह कार केवल 2 या 3 सीटर हो सकती है। लेकिन इसकी स्पेशियलटी ब्राइट कलर और आकर्षक डिजाइन है, जो लोगों को काफी ज्यादा आकर्षित कर रही है।

इस कार में आपको टच स्क्रीन, सनरूफ, पुश बटन, एयर कंडीशनर, LED लाइट्स, टेल लाइट्स और डिजिटल डिस्प्ले जैसे एडवांस फीचर्स दिए हैं। जो लोग सस्त दाम और शानदार डिजाइन की इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं, उनके लिए यह कार एक अच्छा विकल्प हो सकती है।